स्मार्ट सिटी कंपनी ने शुरू किया कार्य, लेकसिटी की इन सड़कों पर आप संभल कर जाए

सीईओ की अपील वैकल्पिक रास्तों से आए-जाए

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 19 Mar 2020, 01:19 PM IST

उदयपुर. शहर की प्रमुख सडक़ों पर सीवरेज से लेकर दूसरे कार्य शुरू किए है जिसके तहत वहां पर अब यातायात बाधित रहेगा। स्मार्ट सिटी कंपनी ने अपील करते हुए कहा कि उस क्षेत्र से गुजरने वाले लोग वैकल्पिक रास्तों का अपनाए ताकि उनको असुविधा नहीं हो।
स्मार्ट सिटी कंपनी शहरी परकोटा क्षेत्र में एकीकृत आधारभूत विकास के तहत कार्य शुरू कर चुकी है। इसके तहत वहां पर सीवरेज, भूमिगत केबल, पानी की लाइन, भूमिगत केबल, सडक़ एवं नाली निर्माण का कार्य करेगी। सीईओ कमर चौधरी ने अपील करते हुए कहा कि इन मार्गों से गुजरने वाले लोग पास के ही वैकल्पिक रास्तों से निकले ताकि उनको परेशानी नहीं होगी।

इन सडक़ों पर शुरू हो रहा कार्य
- अम्बापोल से ब्रह्मपोल
- गुलाबबाग पीडब्ल्यूडी कार्यालय से कालाजी गोराजी चौक तक
- चांदपोल से बड़ा बाजार
- घंटाघर से बड़ा बाजार
- ब्रह्मपोल से चांदपोल
- सूरजपोल से बापूबाजार में नाडाखाडा टर्न तक

घंटाघर की तरफ जाए तो संभल कर
आप शहर के घंटाघर-बड़ा बाजार की तरफ जा रहे है तो जरा संभल कर जाए। स्मार्ट सिटी कंपनी ने वहां पर सीवरेज से लेकर दूसरे कार्य शुरू कर दिया है जिससे रास्ता बाधित कर टै्रफिक को डायवर्ट कर रखा है। वॉल सिटी में सीवरेज लाइन डालने, पानी की पाइप लाइन, पानी की पाइप लाइन, सडक़-नाली आदि के निर्माण को लेकर कार्य शुरू किया। वहां निर्माण के चलते मार्ग बाधित हो गए और प्रशासन ने वैकल्पिक रास्ते पर यातायात डायवर्ट किया है। अभी सिंधी बाजार से घंटाघर जाने के लिए मालदास स्ट्रीट के थोड़ा आगे ही रास्ता बाधित कर रखा है। दुपहिया वाहन तो पतली गलियों से घंटाघर पहुंच जाते है लेकिन टेम्पो आदि के लिए वहां रास्ता पूरी तरह से बंद है। इसी प्रकार घंटाघर से जडिय़ों की ओल जाने वाला रास्ता तो खुला है लेकिन बड़ा बाजार आने वाला रास्ता बाधित कर रखा है। वहां आने के लिए पतली गलियों ही जरिया है।

Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned