scriptएक छोटी सी स्टिक बना देगी आपके टीवी को स्मार्ट | Smart TV Stick, Smart Stick For TV, Udaipur | Patrika News

एक छोटी सी स्टिक बना देगी आपके टीवी को स्मार्ट

locationउदयपुरPublished: Oct 06, 2021 04:00:09 pm

Submitted by:

madhulika singh

ट्रेंडिंग टेक्नीक : स्मार्ट टीवी स्टिक पुराने टीवी को बदल देगी स्मार्ट टीवी में

smart_tv_stick.jpg
उदयपुर. इडियट बॉक्स समझे जाने वाला टेलीविजन बदलते समय के साथ स्मार्ट होता जा रहा है। पहले छोटी स्क्रीन वाले टीवी आते थे, फिर उनकी जगह थोड़ी बड़ी स्क्रीन ने ली और अब एलसीडी और एलईडी का जमाना आ चुका है। दीवारों पर बड़ी स्क्रीन के ये टीवी आजकल हर घर में आम हो चुके हैं और इसने टीवी के दौर को पूरी तरह बदल कर रख दिया है। वहीं, अब इन टीवी को अगर एक छोटी सी स्मार्ट स्टिक से कनेक्ट कर दिया जाए तो ये किसी सिनेमाघर का ही अहसास करा देगा। इन दिनों टीवी स्टिक ने घरों में एक नया ट्रेंड ला दिया है।

टीवी ही बन गया सिनेमाघर

पुराने टीवी में केवल सेट टॉप बॉक्स या केबल के माध्यम से आने वाले चैनल्स ही देखे जा सकते हैं, लेकिन, स्मार्ट टीवी स्टिक से चलने वाला टीवी एक नया अनुभव कराता है। इसमें कई तरह के ओटीटी व अन्य एप्स इस पर चला सकते हैं। अब तक जो आप मोबाइल पर देखा करते हैं, वो स्मार्ट टीवी पर देखा जा सकता है। यानी कोई वेबसीरिज, मूवीज, लाइव शोज आदि सब कुछ टीवी पर चला सकते हैं तो बिल्कुल सिनेमाघर का अहसास हो जाता है। ये स्टिक्स कई कंपनियों की ऑनलाइन व बाजार में उपलब्ध हैं।

बड़ी स्क्रीन पर देखने का मजा
एक यूजर विक्रांत सिंह ने बताया कि वे पहले मोबाइल पर ही कई सारे ओटीटी एप्स देखते थे। लेकिन, मोबाइल को हाथ में देर तक रखने से हाथ दर्द होते थे तो लगता था कि इसे टीवी पर ही देख सकें तो अच्छा रहेगा। बस, फिर स्मार्ट टीवी स्टिक के बारे में पता चला तो इसे खरीदा। पुराने टीवी से ही इस स्टिक को कनेक्ट कर दिया और वो स्मार्ट टीवी बन गया। अब सारे एप्स बड़ी स्क्रीन देखने का मजा ले रहा हूं। वहीं, एक अन्य यूजर अस्मिता माथुर ने बताया कि स्मार्ट टीवी स्टिक से टीवी देखने का नया ही अनुभव हुआ है। इसमें बच्चों से लेकर बड़ों सभी के लिए कंटेंट है और आप अपने अनुसार किसी भी समय देख सकते हैं।
ये मिलती हैं सुविधाएं
– ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग

– वाईफाई
– इंटरनेट कनेक्टिविटी

– वॉइस सपोर्ट
– पसंदीदा एप्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो