scriptसोहराबुद्दीन-तुलसी एनकाउंटर : तुलसी की वकील व ड्राइवर महिपाल पक्षद्रोही घोषित | Sohrabuddin-Tulsi Encounter Case, Mumbai Highcourt, Udaipur | Patrika News

सोहराबुद्दीन-तुलसी एनकाउंटर : तुलसी की वकील व ड्राइवर महिपाल पक्षद्रोही घोषित

locationउदयपुरPublished: Jul 12, 2018 05:53:59 pm

Submitted by:

madhulika singh

राजस्थान पुलिस टीम को हिम्मतनगर से पालनपुर छोडऩे वाले गाड़ी के ड्राइवर महिपाल सिंह के बयान हुए

sohrabuddin-tulsi encounter case

Sohrabuddin-Tulsi Encounter : गवाहों नेे कहा, अंग्रेजी में लिखे कुछ कागजों पर हस्ताक्षर करवाए और रिपोर्ट भी पढकऱ नहीं सुनाई

उदयपुर . सोहराबुद्दीन-तुलसी एनकाउंटर मामले में बुधवार को मुंबई की सीबीआई स्पेशल कोर्ट में तुलसी की उज्जैन में रही वकील कृष्णा त्रिपाठी और तुलसी के भागने के बाद राजस्थान पुलिस टीम को हिम्मतनगर से पालनपुर छोडऩे वाले गाड़ी के ड्राइवर महिपाल सिंह के बयान हुए। दोनों को ही सीबीआई ने पक्षद्रोही घोषित कर दिया।
वकील कृष्णा त्रिपाठी ने कोर्ट में बयान दिए कि उज्जैन में लीगल एड के जरिए तुलसी के तीन केस उन्हें दिए गए थे। ये तीनों मामले 1999 के थे। इन मुकदमों में जमानत होने के बाद तुलसी पेशियों पर कभी नहीं आया। फिर एक बार 2006 में उदयपुर पुलिस उसे किसी मामले में उज्जैन जेल लेकर आई थी। तब मैं भी उससे मिली थी और उसे पेशियों पर नियमित आकर पुराने तीनों केस खत्म करने के लिए कहा था। सीबीआई के सरकारी वकील के पूछने पर महिला वकील ने बताया कि पुराने तीनों केस से संबंधित बात के अलावा उसकी तुलसी से और कोई बात नहीं हुई थी और न ही तुलसी ने उससे कोई शिकायत करने को बोला था। तुलसी से कौन-कौन मिलने आता था, यह भी उसे नहीं पता। इस पर सीबीआई ने उसे पक्षद्रोही घोषित किया।
READ MORE : जनाना हॉस्पिटल के मरीज के खून की जांच अब एमबी में, पन्नाधाय चिकित्सालय की शिफ्टिंग पर लगी मुहर


पुलिसवालों को मैंने पालनपुर नहीं छोड़ा
हिम्मतनगर के ड्राइवर महिपाल सिंह ने कोर्ट में बताया कि वह गैस कंपनी का टेम्पो चलाता है। पहले दूसरों की गाडी चलाता था। उसके पास एक निजी गाडी थी, लेकिन उसने अपनी कार कभी किसी को किराए पर नहीं दी और न ही किसी पुलिस वाले को हिम्मतनगर से पालनपुर छो$डने गया। उसे यह भी जानकारी नहीं है कि उसका कोई दोस्त गाडी किराए पर चलाता है। इस पर सीबीआई ने उसे भी पक्षद्रोही घोषित किया।
READ MORE : योग प्रतियोगिता में उत्साहपूर्वक भागीदारी
उदयपुर . जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता बुधवार को माणिक्यलाल वर्मा श्रमजीवी महाविद्यालय के योग केन्द्र पर हुई। जिला योग संघ के सचिव डॉ. दिलीप सिंह चौहान सचिव ने बताया कि करीब 60 प्रतिभागियों ने विभिन्न आयुवर्ग में हिस्सा लिया जिनमें से चयनित 22 जुलाई को राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
परिणाम इस प्रकार रहे: 8 से 11 वर्ष आयु बालक वर्ग में कार्तिक जायसवाल, विचित व उदयप्रताप सिंह तथा बालिका वर्ग में ईहा व प्रियांशी,11 से 14 वर्ष आयु बालक वर्ग में राजीत, प्रियांशु व सौमिल, 14 से 17 वर्ष बालक वर्ग में देवांगव सुजल, 21 से 25 वर्ष आयु बालक वर्ग में हितेशपाल सिंह व हितेश गुर्जर एवं बालिका वर्ग में कृष्णा साहू, कृष्णा शर्मा व सुमिता, 25 से 35 वर्ष आयु बालक वर्ग में राजेश टांक, लक्ष्मण कुमावत व राजू सिंह एवं बालिका वर्ग में सोनल पुरोहित, रीनि सिंह व मौसम जाट, 35 वर्ष से अधिक आयु पुरुष वर्ग में जसवन्त मेनारिया, लोकेन्द्र पालीवाल व पूरण सिंह एवं महिला वर्ग में चन्द्रकान्ता पालीवाल, कुमुद पुरोहित व उषा शर्मा क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय रहे।
पावर लिफ्टिंग स्पद्र्धा 15 को
उदयपुर. जिला पावर लिफ्टिंग संघ की ओर से 15 जुलाई सुबह 9 बजे से लवकुश इनडोर स्टेडियम में जिला सीनियर पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता होगी। संघ सचिव विनोद साहू ने बताया कि इच्छुक खिलाड़ी प्रविष्टि खेल अधिकारी अमृत कल्याणी को आयोजन से पहले 9 बजे तक जमा करवा सकते हैं। प्रतियोगिता पुरुष एवं महिला वर्गों में होगी। वजन आयोजन स्थल पर किया जाएगा। प्रतियोगिता के आधार पर उदयपुर टीम का चयन होगा। चयनित टीम बीकानेर में 23 से 24 जुलाई तक होने वाली राजस्थान राज्य सीनियर पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो