बहुचर्चित सोहराबुुद़़्दीन-तुलसी एनकाउंटर : रेलवे के बुकिंग क्लर्क और साबरमती जेल के वरिष्ठ जेलर के हुए बयान

madhulika singh

Publish: Jun, 14 2018 07:47:33 PM (IST)

Udaipur, Rajasthan, India
बहुचर्चित सोहराबुुद़़्दीन-तुलसी एनकाउंटर : रेलवे के बुकिंग क्लर्क और साबरमती जेल के वरिष्ठ जेलर के हुए बयान

मुंबई में CBI की स्पेशल कोर्ट में बुकिंग क्लर्क व जेलर के बयान, टिकटों व जेल के रजिस्टर से बयानों की पुष्टि

उदयपुर . बहुचर्चित सोहराब-तुलसी एनकाउंटर प्रकरण में बुधवार को मुंबई में CBI की स्पेशल कोर्ट में रेलवे के बुकिंग क्लर्क और साबरमती जेल के वरिष्ठ जेलर के बयान हुए। दोनों ने CBI व CID क्राइम को पूर्व में दिए बयानों की पुष्टि की। बुकिंग क्लर्क ने रेलवे वारंट से तुलसी सहित पांच पुलिसकर्मियों का टिकट काटना बताया तो जेलर ने जेल से हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग का ब्योरा पेश किया।
वर्ष 2006 में तुलसी को पेशी पर ले जाने के दौरान उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर हेमेन्द्रसिंह चौहान ने रेलवे वारंट से एएसआई नारायणसिंह व उसके साथ गए चालानी गार्ड करतारसिंह, युद्धवीर, दलपत व आरोपी तुलसी का उदयपुर से अहमदाबाद सैकण्ड क्लास का टिकट बनाया था। कोर्ट में उसने वारंट पर उसके हस्ताक्षर की पहचान की। इन टिकट से एएसआई मय चालानी गार्ड 26 दिसम्बर 2006 को अहमदाबाद पहुंचे, जहां उन्होंने तडक़े 5.20 बजे तुलसी को साबरमती जेल में जमा करवाया। जेल में ही दिन में वीडियो कांफ्रेंसिंग से उसकी पेशी हुई। इसके बाद रात 9.15 बजे चालानी गार्डों ने उसे पुन: जेल से लिया था। साबरमती जेल में तुलसी को जेल में सुपुर्द करने और वापस सौंपने संबंधित रजिस्टर को जेल के वरिष्ठ जेलर रविन्द्र श्रीमाली ने कोर्ट को बताते हुए पुष्टि की।

 

READ MORE : नाबालिग बालिका को भगा के ले गया था अपने साथ, पुलिस ने दोनों को पकड़ा होटल से और फिर…

 

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

पारसोला (पस). पारसोला थाना क्षेत्र के चूनाभाटी गांव में युवक ने बीती देर रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। थाना प्रभारी राजवीर सिंह ने बताया कि कानालाल मीणा (22) पुत्र कंजोडिया मीणा ने घर से बाहर खेत पर अडूआ के पेड़ से रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रारंभिक पड़ताल में प्रेम प्रसंग के चलते खुदकुशी का कारण सामने आया है। सुबह मृत युवक के पिता ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव पेड़ से उतरवा पारसोला पीएचसी में पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंपा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned