PATRIKA STING: शिल्पग्राम में लग रहा सट्टा और प्रशासन तक बेखबर, बच्चों से बड़े तक सबकी कट रही जेब, देखें वीडियो

PATRIKA STING: शिल्पग्राम में लग रहा सट्टा और प्रशासन तक बेखबर, बच्चों से बड़े तक सबकी कट रही जेब, देखें वीडियो

Sushil Kumar Singh Chauhan | Updated: 30 Dec 2017, 12:22:33 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. पत्रिका ने जब इस संबंध में जिम्मेदारों से बात की तो उन्होंने कार्रवाई करने की बात कही।

उदयपुर . भारतीय कला-संस्कृति के जीवंत दर्शन और उत्थान के लिए देश भर में संचालित चार केंद्रों में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले उदयपुर के पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र की ओर से आयोजित शिल्पग्राम उत्सव में आने वाले दर्शकों के साथ खुली लूट हो रही है। यहां पार्र्किंग स्थल पर दिन के उजाले में सक्रिय सट्टा संचालक अवैध धंधे में बच्चों से लेकर बड़ों तक की जेब काट रहे हैं।

 

उत्सव के पहले ही दिन से इस खेल में सक्रिय धंधेबाज प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। इतना ही नहीं, नाबालिग बच्चे भी शिल्पग्राम में बालश्रम करते नजर आ रहे हैं। पत्रिका ने जब इस संबंध में जिम्मेदारों से बात की तो उन्होंने कार्रवाई करने की बात कही।

 

कलर में उलझी गणित : धोखाधड़ी का यह खेल रंगों में उलझा हुआ है। टेबल पर गत्ते के खोल में रंगों की वृत्ताकार चकरियां आगन्तुकों को गुमराह कर रही हैं। विशेष बात यह है कि खेल में 100 से 500 रुपए लगाए जा रहे हैं। दोगुना करने की लालच में आए बहुत से युवा तो गलतफहमी में जेब खाली कर उत्सव से निराश होकर लौट गए, जबकि एक बार धन दोगुना कर लालच में आए कुछ युवा तो उलझन में उनके पास रखी घड़ी और मोबाइल तक गिरवी रखने पर मजबूर हो गए।

 

READ MORE: शिल्पग्राम उत्सव में सिद्दी धमाल और जिंदवा ने मचाई धूम, ‘झंकार’ ने श्रोताओं को किया मंत्र मुग्ध

 


सख्त हो कार्रवाई
शिल्पग्राम परिसर बहुत बड़ा है। इसलिए मामला सामने नहीं आया। ऐसा है तो यह गंभीर अपराध है। मामले में पुलिस को सूचित कर सख्त कार्रवाई की अपेक्षा करेंगे।
मोहम्मद फुरकान खान, निदेशक, पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र

 

जानकारी में नहीं
शिल्पग्राम उत्सव के बाहर और भीतर सट्टा चलने की जानकारी हमें नहीं मिली है। कोई कोताही नहीं बरतते हुए ऐसे लोगों को पकड़ा जाएगा।
नेत्रपालसिंह, थाना प्रभारी, अंबामाता थाना

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned