scriptअगर आप भी कर रहे है सरकारी नौकरी के लिए आवेदन तो पहले पढ़ ले ये खबर, कहीं आपको भी तो नहीं झेलनी पड़ रही ये परेशानी | ssoid error in website, apply for government job udaipur | Patrika News

अगर आप भी कर रहे है सरकारी नौकरी के लिए आवेदन तो पहले पढ़ ले ये खबर, कहीं आपको भी तो नहीं झेलनी पड़ रही ये परेशानी

locationउदयपुरPublished: Jun 07, 2018 01:09:26 pm

Submitted by:

Jyoti Jain

इन दिनों सरकार की ओर से एलडीसी, प्रथम ग्रेड शिक्षक, द्वितीय ग्रेड शिक्षक, कृषि विभाग सहित कई अन्य पदों पर भर्तियां निकली है।

ssoid error in website, apply for government job udaipur

अगर आप भी कर रहे है सरकारी नौकरी के लिए आवेदन तो पहले पढ़ ले ये खबर, कहीं आपको भी तो नहीं झेलनी पड़ रही ये परेशानी

भुवनेश पण्ड्या / उदयपुर . राज्य में निकली भर्तियों के आवेदन करने वालों के लिए एसएसओ आईडी सिरदर्द बन गई है। राज्य सरकार की कोई भी भर्ती हो, उसके लिए एसएसओ आईडी होना जरूरी है। एसएसओ आईडी का लॉगिन आईडी भूलना आवेदकों के लिए बड़ी परेशानी हो गया क्योंकि इस आईडी को वापस देखने के लिए राजस्थान सिंगल साइन ऑन वेबसाइट का जो फॉरगोट सिस्टम फेल हो गया है।
बुधवार को भी कई अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सके और वे ई-मित्र केन्द्रों से कलक्ट्रेट के बीच चक्कर लगा रहे थे। सरकारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में एसएसओ आईडी के जरिए ही आगे बढ़ा जाता है। बेरोजगारों ने एसएसओ आईडी बना रखी है लेकिन नियमित काम नहीं आने से कई बेरोजगार आईडी को भूल गए। ऐसे में आवेदन की आगे की प्रक्रिया रुकी रहती है। वेबसाइट पर आईडी को री-कवर करने के लिए फॉरगोट का विकल्प है, लेकिन वह काम नहीं कर रहा है।

ओटीपी के बाद एरर ही रहता है
राजस्थान सिंगल साइन ऑन वेबसाइट पर जैसे ही फॉरगोट डिजिटल यूजर आईडी का चयन करते हैं तो आधार नंबर मांगा जाता है। उसे आगे बढ़ाने के बाद निर्धारित मोबाइल नंबर पर ओटीपी आता है और ओटीपी नंबर डालते ही एसएसओ आईडी सामने प्रदर्शित हो जाती है, लेकिन हो यह रहा कि ओटीपी नंबर डालते ही आगे एरर ही रहता है।
विकल्प नई आईडी
आईडी री-कवर नहीं होने पर नई आईडी बनाई जाती है लेकिन उससे पूर्व पुरानी आईडी हटाने और उसको तकनीकी रूप से पूरी जानकारी से अपडेट करना होता है, क्योंकि एक ही आधार कार्ड की दो-दो आईडी नहीं बन सकती है।
अभ्यर्थी बोले केन्द्र पर भेदभाव
आईडी नहीं मिलने पर कई अभ्यर्थी कलक्ट्रेट स्थित सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के केन्द्र पर गए लेकिन वहां आईडी सिस्टम से बताने को मना कर दिया। कई अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि जान- पहचान वालों को आईडी बताई जा रही थी।

इनकी आवेदन प्रक्रिया जारी
इन दिनों सरकार की ओर से एलडीसी, प्रथम ग्रेड शिक्षक, द्वितीय ग्रेड शिक्षक, कृषि विभाग सहित कई अन्य पदों पर भर्तियां निकली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो