script

…इक तरफ नवरात्रि की धूम तो दूसरी तरफ उदयपुर के कई क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइटें ही गुल, लोग हो रहे परेशान

locationउदयपुरPublished: Sep 22, 2017 02:02:43 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

उदयपुर. शहर में स्ट्रीट लाइटों के ज्यादातर बंद रहने का क्रम रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

Street light problem at udaipur
उदयपुर . शहर में स्ट्रीट लाइटों के ज्यादातर बंद रहने का क्रम रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जनता और पार्षद इस कदर परेशान हो रहे हैं कि शिकायत करने के बाद भी कई दिनों तक रोड लाइट ठीक नहीं होती। कहीं लाइट चालू कर दी जाती तो कुछ ही दिनों बाद बंद हो जाती है। वार्ड 33 में तो गुरुवार को भाजपा के ही पार्षद का लोगों ने घेराव कर दिया और एक-एक कर 13 शिकायतों का जवाब मांगा लेकिन पार्षद बेबस नजर आए।
दक्षिणी सुंदरवास में शाम को रोड लाइटों पर अंधेरा होने पर गुस्साए कुछ लोग पार्षद वेणीराम सालवी के पास गए और घेरते हुए कहा कि इतने दिन से रोड लाइटें बंद होने की बात बताई लेकिन समाधान नहीं हुआ। लोगों ने कहा कि अंधेरे में परेशानी कितनी हो रही है। बेबस पार्षद ने इतना ही कहा कि मैंने शिकायतें नगर निगम में दर्ज करा दी लेकिन रोड लाइट वालों ने ठीक नहीं की तो मैं क्या करुं? लोगों के गुस्से पर पार्षद ने आश्वस्त किया कि मैं शुक्रवार को महापौर चन्द्रसिंह कोठारी को भी अवगत करवा दूंगा।

पार्षद को बताया हाल
ग्लास फैक्ट्री मैन रोड पर तीन जगह, श्याम वाटिका के पास, दक्षिण सुंदरवास में चार जगह, शास्त्रीनगर हरिजन बस्ती में, खेमपुरा टॉयलेट के पास, दरोली हाऊस के सामने वाले मार्ग पर, शिव मंदिर आईटीआई गेट के पास रोड लाइटें बंद हैं। सेक्टर चार स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के पास भी रोड लाइटें दिन में जलती है।

दस दिन से अंधेरा
मधवुन क्षेत्र में पिछले करीब आठ दिनों से दोनों रोड की रोड लाइटें बंद पड़ी है। आशीर्वाद नगर क्षेत्र में पिछले दस दिन से रात में रोड लाइटें बंद है।

READ MORE: Commonwealth Powerlifting: चार स्वर्ण पदक जीत उदयपुर लौटे मिहिर सोनी, दक्षिण अफ्रिका जाने से पहले ये बड़ी परेशानी थी सामने

धूलकोट तक अंधेरा
ठोकर चौराहा से आहाड़ संग्रहालय होकर धूलकोट चौराहा तक भी पिछले कई दिनों से रोड लाइटें बंद-चालू हो रही है, लोगों ने बताया कि रविवार से मंगलवार तक तो पूरा अंधेरा ही छाया हुआ था।

धाऊजी की बावड़ी में भी अंधेरा
धाऊजी की बावड़ी स्थित नाकोड़ा-2 में कई दिनों से रोड लाइटें बंद है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि यूआईटी को शिकायत कर बताया था कि गमेती बस्ती में गोरजा माता मंदिर से नाकोड़ा कॉम्पलेक्स तक रोड लाइटें बंद पड़ी है।
नहीं हुआ बिजली का रखरखाव

नवरात्र के साथ ही त्योहारों का सिजन शुरू हो गया है। इसके साथ ही बिजली का उपभोग भी बढ़ जाएगा। लेकिन रह-रहकर गुल हो रही बिजली से लगता है कि विद्युत निगम की ओर से रखरखाव के नाम पर कुछ नहीं किया गया। यह समस्या शहर के अधिकांश क्षेत्रों में हो रही है। बिजली बंद होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नवरात्र के पहले दिन ही सुबह करीब 9.45 बजे भट्टियानी चौहट्टा और आसपास के क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई। करीब आधे घंटे बाद बिजली आई और कुछ ही देर में यह फिर बंद हो गई। इसी प्रकार सुंदरवास क्षेत्र में भी आए दिन बिजली गुल होती है। बार-बार बिजली गुल होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इधर त्योहारों को लेकर विशेष आयोजन भी शुरू हो गए हैं। ऐसे में बिजली गुल होने की समस्या पर्व का मजा किरकिरा करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो