scriptछात्रसंघ चुनाव में बढ़ी सोशल मीडिया की दखल, ज्यादा से ज्यादा वोट जुटाने के जुगाड़ में कर रहे ये काम… | Student Union Election, MLSU, Udaipur | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव में बढ़ी सोशल मीडिया की दखल, ज्यादा से ज्यादा वोट जुटाने के जुगाड़ में कर रहे ये काम…

locationउदयपुरPublished: Aug 27, 2018 01:31:34 pm

Submitted by:

madhulika singh

 
www.patrika.com/rajasthan-news

student union election

छात्रसंघ चुनाव में बढ़ी सोशल मीडिया की दखल, ज्यादा से ज्यादा वोट जुटाने के जुगाड़ में कर रहे ये काम…

भुवनेश पंड्या/ उदयपुर . तकनीकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी ने जीवन के अन्य पहलुओं के साथ ही छात्र राजनीति को भी प्रभावित किया है। छात्र नेता अपने-अपने खेमे की मजबूती के लिए सोश्यल मीडिया पर सक्रिय बने हुए हैं। वे अपने समर्थन में प्रचार सामग्री को तैयार करवा सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा छात्र मतदाताओं तक पहुंच बना रहे हैं। साथ ही हरियाली अमावस, राखी, स्वतंत्रता दिवस, विश्व आदिवासी दिवस तक की शुभकामनाएं देकर उनसे सम्पर्क को जीवंत बनाए हुए जिसका उन्हें अपने राजनीति चमकाने में फायदा मिलता है। इन दिनों प्रत्याशियों की टीम सोश्यल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर सक्रिय होकर ज्यादा से ज्यादा वोट जुटाने के जुगाड़ में लगी है। पत्रिका ने जब मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय केन्द्रीय छात्रसंघ के प्रत्याशियों के अकाउन्ट टटोले तो सामने आया कि वे सोशल मीडिया पर कितने सक्रिय हैं।
——–

हिमांशु बागड़ी

एफबी: पांच हजार फ्रेंड, तीन-तीन अकाउन्ट

——

सुखदेव डांगी, निर्दलीय

एफबी: 2833 फोलोवर

ट्विटर: 49 फोलोविंग, 97 फोलोवर्स


महेश रोत, एनएसयूआई

एफबी और ट्विटर पर काम कर रही है टीम
जिस तरह इन दिनों राजनीति के महारथी अपने समर्थन के लिए सोश्यल मीडिया का सहारा ले रहे हैं, वैसे ही अब ये छात्र नेता भी इस जरिए सफलता के सोपान चढऩा चाह रहे हैं। हर किसी ने अपना मीडिया सेल तक बना रखा है, ताकि हर जानकारी, हर काम इस पर शेयर कर छात्रों तक पहुंचाया जाए।
READ MORE : बिना रैली के हो गया नामांकन…पुलिस की नजर आई कड़ी सख्ती

बैलेट पेपर से होंगे चुनाव

मोहनलाल सुखाडिय़ा विवि के छात्रसंघ चुनाव इस बार भी बैलेट पेपर से होंगे। बताया गया है कि अगले वर्ष इवीएम से चुनाव के लिए प्रयास किए जाएंगे। विवि प्रशासन 31 अगस्त को होने वाले मतदान की तैयारियों में जुटा है। बैलेट पेपर का प्रकाशन जल्द शुरू होगा। बैलेट पेपर की मतगणना में देरी पर प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि अब तक जो चलता आया है, उसी आधार पर यह निर्णय किया गया है।
पांच केन्द्रों पर होंगे मतदान

छात्र कल्याण अधिष्ठाता बीएल वर्मा ने बताया कि विवि संबद्ध वाणिज्य, कला, विज्ञान और विधि कॉलेज सहित वाणिज्य भवन मतदान केन्द्र रहेगा। मतदान सुबह आठ से एक बजे तक होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो