script

सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय : सर्वर डाउन रहने से विद्यार्थी परेशान, 18 तक बढ़ाई आवेदन तिथि

locationउदयपुरPublished: Oct 16, 2019 07:50:17 pm

Submitted by:

Krishna Krishna

कॉमर्स कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष शैलेष कटारिया के प्रदर्शन पर विश्वविद्यालय ने आवेदन करने की तिथि बढ़ाते हुए सभी संगटक कॉलेजों में 18 अक्टूबर कर दी है

सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय : सर्वर डाउन रहने से विद्यार्थी परेशान, 18 तक बढ़ाई आवेदन तिथि

सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय : सर्वर डाउन रहने से विद्यार्थी परेशान, 18 तक बढ़ाई आवेदन तिथि

उदयपुर. मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय में स्वयंपाठी से नियमित प्रवेश के लिए चल रहा प्रवेश फार्म भरने का काम दो दिनों तक सर्वर डाउन रहने से ठप रहा। इससे कई छात्र आखिरी तारीख 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाए। कॉमर्स कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष शैलेष कटारिया के प्रदर्शन पर विश्वविद्यालय ने आवेदन करने की तिथि बढ़ाते हुए सभी संगटक कॉलेजों में 18 अक्टूबर कर दी है। कॉमर्स स्टूडेंट सेक्शन में 5 हजार छात्रों पर 2 कर्मचारी होने से अव्यवस्थाएं हो रही है। प्रदर्शन करने पर कॉलेज प्रशासन ने लाइब्रेरी और अन्य स्टाफ लगा दिया लेकिन दूसरा काम ठप हो गया है। इस पर मंगलवार को ज्ञापन देते हुए दो दिन में स्थायी समाधान की मांग की गई है। ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है। छात्र नेताओं का कहना है कि ऑनलाइन प्रवेश आवेदन बीकॉम, बीए व बीएससी स्वयंपाठी से नियमित अध्ययन करने वाले छात्रों की ओर से भरे जा रहे हैं, उन्हें घंटों कतार में खड़ा रहना पड़ रहा है।

कईयों के चालान अटके…

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए विश्वविद्यालय ने 8 अक्टूबर बाद पॉर्टल खोला, लेकिन आखिरी के दो दिन सर्वर डाउन होने से कई चालान अटक गए। ऐसे में छात्रों की फीस फंस जाने से वे काफी परेशान नजर आए।
इधर, एबीवीपी ने सौंपा ज्ञापन


कला महाविद्यालय में भी प्राइवेट फॉर्म की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने डीन साधना कोठारी को ज्ञापन सौंपा। छात्रों ने बताया कि सर्वर डाउन होने से अनेक विद्यार्थी फॉर्म भरने वंचित रह गए। छात्रों की मांग पर 18 अक्टूबर तक आवेदन की तारीख विश्वविद्यालय की ओर से बढ़ा दी गई। इस दौरान महाविद्यालय इकाई अध्यक्ष कमलेन्द्र सिंह, नगर मंत्री विष्णु रेबारी, गौरव जोशी, रहनुर जाट आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो