script

राजनीति के जाल में जकड़े अधीक्षक

locationउदयपुरPublished: Mar 05, 2019 11:37:51 am

राजनीतिक आरोपों से घिरे अधीक्षक, सरकार ने मांगी रिपोर्ट
– कांग्रेसी नेताओं को आरएमआरएस बैठक में नहीं बुलाने पर आपत्ति

कांग्रेसी नेताओं को आरएमआरएस बैठक में नहीं बुलाने पर आपत्ति

कांग्रेसी नेताओं को आरएमआरएस बैठक में नहीं बुलाने पर आपत्ति

भुवनेश पण्ड्या
उदयपुर . महाराणा भूपाल चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ लाखन पोसवाल राजनीतिक एवं अन्य शिकायतें से घिरे नजर आने लगे हैं। गत दिनों राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी (आरएमआरएस) की बैठक में कांग्रेसी नेताओं को नहीं बुलाने, अधीक्षक को जूनियर होने के बावजूद दायित्व सौंपने सहित कई शिकायतें सरकार तक पहुंचने लगी हैं। इस पर सरकार ने आरएनटी प्राचार्य डॉ डीपी सिंह को इसकी तथ्यात्मक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।
चिकित्सालय प्रशासन ने पूर्व में मरीज से लूट-खसोट की शिकायतों पर मेवाड़ एम्बुलेंस संघ से जुड़ी एम्बुलेंस को हॉस्पिटल से बाहरी राह दिखाई तो उनकी पैरवी करने के लिए कांग्रेस नेता अधीक्षक तक पहुंचे लेकिन अधीक्षक ने उनकी एक नहीं सुनी। बताया गया कि इसके बाद शिकायतों का सिलसिला शुरू हुआ है। हाल ही आरएमआरएस की बैठक में किसी कांग्रेसी नेता को नहीं बुलाया गया। वैसे भी नियमानुसार स्थानीय विधायकों व अधिकारियों को बुलाया जाता है।
—–
अब यह की शिकायतें
कुछ दिन पूर्व किसी पूरणमल खटीक ने चिकित्सालय अधीक्षक की तीन शिकायतें मुख्यमंत्री कार्यालय और स्वास्थ्य मंत्री तक पहुंचाई हैं। इसमें अधीक्षक के आरएसएस का सक्रिय कार्यकर्ता होने, १५ अगस्त को नारंगी जैकेट (संघ की भगवा जैकेट) पहनने, भाषण में सभी को एेसी ही जैकेट पहनने की बात कहने, २६ अन्य चिकित्सकों से जूनियर होने के बावजूद अधीक्षक बनाने और पेंशनर्स को दवाओं के लिए परेशान करने जैसी शिकायतें शामिल है।
—–

अनर्गल शिकायतें की गई हैं। वे जिस व्यक्ति ने की, वे मेवाड़ एम्बुलेंस संघ से जुडे़ हैं। अनावश्यक दबाव बनाया जा रहा है।
डॉ लाखन पोसवाल, अधीक्षक, महाराणा भूपाल हॉस्पिटल

—–

जो शिकायतें की गई है वे पूरणमल ने की हैं, लेकिन इस नाम का हमसे कोई जुड़ा हुआ नहीं है। हॉस्पिटल प्रशासन चाहे तो इसकी जांच करवा लें।
रमेश मीणा, अध्यक्ष मेवाड़ एम्बुलेंस संघ

ट्रेंडिंग वीडियो