उदयपुर: स्वच्छता रैंकिंग से पूर्व शुरू की नई कवायद,गंदगी हटाते ही भेजनी होगी तस्वीर

उदयपुर . नगर निगम ने स्वास्थ्य सेक्शन को निचले स्तर तक स्मार्ट बनाने के लिए काम शुरू कर दिया है।

By: jyoti Jain

Published: 11 Dec 2017, 10:34 AM IST

उदयपुर . स्वच्छता रैंकिंग अगले माह होनी है और शहर का नंबर अव्वल स्थान दिलाने को लेकर नगर निगम ने स्वास्थ्य सेक्शन को निचले स्तर तक स्मार्ट बनाने के लिए काम शुरू कर दिया है। इसके तहत स्टाफ को अब गंदगी से संबंधित शिकायतों का निस्तारण कर फोटोग्राफ अधिकारियों को भेजनी होगी। स्वच्छता रैंकिंग को लेकर निगम ने पूरी तरह से गंभीरता से काम करने तथा इसी मॉडल को आगे तक लागू करने का मानस बनाया है।

 

महापौर चन्द्रसिंह कोठारी व स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष ओमप्रकाश चित्तौड़ा ने पार्षदों को भी वार्ड में साफ-सफाई पर पूरी निगरानी के लिए कहा है। इधर, स्वास्थ्य शाखा ने एक आदेश जारी कर सभी जमादारों व सहायक जमादारों से कहा कि वे अब स्मार्ट फोन रखें।

 

READ MORE: सलूंबर विधायक ने मंच से ही मोबाइल पर मंत्री को बताई परेशानी, फोन पर ही दिया डेढ़ करोड़ की जल परियोजना का आश्वासन


स्मार्ट फोन पर अपडेट करना होगा
इसमें जमादार व सहायक जमादार को निगम में आने वाली शिकायतें भेजी जाएगी और उस समस्या का निस्तारण कर उसे संबंधित जमादार व सहायक जमादार को वापस स्वास्थ्य निरीक्षक या स्वास्थ्य अधिकारी को भेजना होगा। स्वास्थ्य अधिकारी नरेन्द्र श्रीमाली के अनुसार इस व्यवस्था से कामकाज को भी गति मिलेगी। कर्मचारियों के सामने भी मौके की तस्वीर होगी और वे वापस उसको ठीक कर जो तस्वीर देंगे उससे जरूरत पर शिकायतकर्ता को भी बताया जा सकेगा।

 

READ MORE: खूबसूरत पहाडिय़ों से घिरा होगा नया पीटीएस, राजस्थान पुलिस एकेडमी के निदेशक दासोत ने किया निरीक्षण

 

सविना मंडी से निकाला मलबा
स्वच्छता के विशेष अभियान में सविना सब्जी मण्डी में नाले एवं पुराने मलबे कचरे को हटवाया गया। मौके पर चले अभियान के दौरान नाले में से पत्थर, प्लास्टिक बोतले, पॉलीथिन आदि निकले। इस दौरान स्वास्थ्य अधिकारी नरेन्द्र श्रीमाली, सहायक अभियंता गौरव धींग, स्वास्थ्य निरीक्षक सुभाषचन्द्र शर्मा, स्वास्थ्य प्रभारी मदनलाल केसरिया उपस्थित थे।

 

jyoti Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned