script

आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को शिक्षा में मदद का संकल्प लें

locationउदयपुरPublished: Dec 16, 2019 01:40:52 am

Submitted by:

surendra rao

मेघवाल समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह में कहा केन्द्रीय राज्यमंत्री ने

tailent awarded ceremony of Meghwal society

आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को शिक्षा में मदद का संकल्प लें

उदयपुर. केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने युवाओंं का आह्वान किया कि वे आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को शिक्षा में मदद कर संबल देने का संकल्प लें।
वे रविवार को मोहनलाल सुखाडि़या विवि के विवेकानन्द सभागार में मेघवाल समाज युवा संस्थान की ओर से आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उदयपुर संभाग के साथ-साथ मारवाड़ से भी मेघवाल समाज के लोग पहुंचे।
उन्होंने कहा कि डॉ.अम्बेडकर ने १५ युवाओं को उनका जन्म दिन नहीं मनाकर बच्चों को शिक्षा से जोडऩे का काम करने की बात कही थी, यही समाज के लिए बड़ी प्रेरणा है।
समापन सत्र में आयोजकों से कहा कि जब भी वे अगला कार्यक्रम करें तो एक विद्यार्थी को सहायता से पढ़ाई में आगे लाने का कार्य करें। अधिक खर्च नहीं करना है, लेकिन कुछ राशि मदद कर उसे पढ़ाना है। हमें एेसे बच्चों को तलाशना है जो आर्थिक कमजोरी से आगे नहीं पढ़ पा रहे हैं।
कार्यक्रम में उदयपुर संभाग की करीब 300 से अधिक प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। इसमें शिक्षा, चिकित्सा, पत्रकारिता समेत कई क्षेत्रों में योगदान देने, समाज के लोगों, एंव स्कूलों में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले बालकों को सम्मानित किया गया। उद्घाटन अवसर पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, जिला प्रमुख शांति लाल मेघवाल, जालोर की पूर्व विधायक चन्द्रकान्ता मेघवाल समेत कई जनप्रतिनिधियों और समाज के अधिकारियों ने शिरकत की। कैलाश मेघवाल ने कहा कि समाज को एकजुटता जरूरी है। यदि समाज एकजुट होकर आगे बढ़ा तो नए आयाम लिखे जाएंगे। इस दौरान मेघवाल ने समाज के लिए एक लाख रुपए नकद दिए। इस मौके पर समाज की प्रतिभाओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं।

ट्रेंडिंग वीडियो