शिक्षा जगत की विभूतियों को नवाजा तो भावुक हुए गुरुजन...जन्माष्टमी का दिन कभी न भुलाने वाला रहा

शिक्षा जगत की विभूतियों को नवाजा तो भावुक हुए गुरुजन...जन्माष्टमी का दिन कभी न भुलाने वाला रहा

Krishna Kumar Tanwar | Publish: Sep, 04 2018 05:47:23 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

भुवनेश पंड्या/उदयपुर. किसी भी शिक्षक के लिए इससे अनमोल क्षण क्या होंगे कि उसे अपने विद्यार्थियों के हाथों से गौरवान्वित होने का अवसर मिले। गुरु-शिष्य परम्परा के ऐसे ही कई यादगार पलों के साक्षी सोमवार सुबह शहर के सैकड़ों लोग बने। शहर के शिक्षा जगत की जुड़ीं कई विभूतियों के लिए भी जन्माष्टमी का दिन कभी न भुलाने वाला रहा। विवेकानंद लोक मंच (विलोम) की ओर से महाराणा कुंभा सभागार में आयोजित मेरा शिक्षक मेरा गौरव सम्मान समारोह में 35 से अधिक पूर्व और वर्तमान शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इनमें अधिकांश शिक्षक वे शामिल हुए जिन्होंने देश और प्रदेश में उदयपुर का मान बढ़ाया है । सभी ने विलोम के मंच के जरिए संकल्प जताया कि वे आनेे वाली पीढ़ी के लिए बेहतर काम करने का पूरा प्रयास करेंगे । समारोह के मुख्य अतिथि हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड के वाइस प्रेसीडेंट पवन कौशिक (कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन) थे। अध्यक्षता नगर विकास प्रन्यास के अध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली ने की। विशिष्ट अतिथि एमडीएस स्कूल के निदेशक शैलेन्द्र सोमानी, बड़ाला क्लासेज के निदेशक राहुल बड़ाला, उदयपुर सिटीजन फोरम के अध्यक्ष यशवंत कोठारी और रोटरी पन्ना क्लब की अध्यक्ष तारिका भानुप्रताप सिंह थे। समारोह में विलोम संस्था के संयोजक संतोष कालरा ने स्वागत उद्बोधन दिया तो सह संयोजक प्रदीप कालरा ने आभार ज्ञापित किया । समारोह का संचालन शिक्षाविद् डॉ. लोकेश जैन ने किया । इस दौरान सम्मानित होने वाले शिक्षकों के परिजनों समेत शहर के कई गणमान्य नागरिक भी मौजूद रहे ।

 

READ MORE : राजस्‍थान के हर स्कूल में होगा बाल समारोह..बेहतर प्रस्तुतियां देने वाले बच्चों को म‍िलेगा नकद पुरस्कार


इन वरिष्ठ शिक्षकों का बढ़ाया मान
डॉ. एसबी लाल, दिवंगत डॉ. जीएस सिन्हा, देवकरण सिंह, डॉ. एएच खान, उषारानी भटनागर, डॉ. एलएन व्यास, डॉ. आरसी सोमानी, उपेन्द्रसिंह शेखावत, नितिन सोहाने, जम्बू जैन, उषा भार्गव, एनके भार्गव, विष्णु सुहालका आदि ।
सीबीएसई स्कूलों के 25 शिक्षक भी सम्मानित
इस दौरान सीबीएसई से सम्बद्ध शहर की सहोदय संस्था से जुड़े करीब 25 स्कूलों के शिक्षकों को भी विलोम संस्था की ओर से सम्मानित किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned