बिछड़े हुए अपनों से मिलकर इनकी आंखों से छलक आए खुशी के आंसू

धूमधाम से मनाया अनुस्मरण 2019

By: Sushil Kumar Singh

Updated: 16 Feb 2019, 01:44 AM IST

उदयपुर. सुविवि के प्रबंध अध्ययन संकाय की ओर से शुक्रवार को एल्युम्नाई मीट अनुस्मरण 2019 का धूमधाम से आयोजन हुआ। संकाय के ३६ वर्षीय सफर की सफलता को मनाने के लिए बड़ी संख्या में पुराने विद्यार्थियों ने शिरकत की। सभी लोग उनकी यादों को पुरा करने पहुंचे। सन 1982 से 2016 तक अनेक पास आउट एल्युम्नाई ने उनकी यादों को ताजा किया। बतौर अतिथि कुलपति जेपी शर्मा ने कहा कि मैनेजमेन्ट इन्स्टीट्यूट की पहचान उसके विद्यार्थियों से होती है, जो कॉरपोरेट जगत में जगह बना चुके होते हैं। ये ही हमारे दूत होते हैं, हमारी असल संपत्ति होते हैं। संकाय निदेशक को बधाई देते हुए कहा कि प्रबंध अध्ययन संकाय का यह सराहनीय प्रयास है। वर्तमान के विद्यार्थी बहुत कुछ सीख सकते हैं। मीट के प्रथम संध्या को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें एल्युम्नाइज को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर पुराने एमबीए विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।
मुख्य अध्यक्ष प्रो. पी. के. जैन (पूर्व संकाय निदेशक) ने कहा कि जिस दिन संस्थान के बेटे-बेटियां ऊंचे स्थान पर पहुंच जाएं। उस दिन संस्थान अपने आप ऊपर उठ जाता है । शिक्षकों से ही जीवन की सही सीख, मिल सकती है, विद्यार्थी अपने जीवन में परिश्रम के क्षणों में शिक्षक की बाते याद करके सफलता को ओर बढ़ते हैं। उन्होने संकाय सदस्यों के प्रयास को सराहते हुए कहा कि एल्यूम्नाई मीट सभी को जोडऩे का माध्यम साबित हुआ है। आयोजन के दूसरे दिन, सभी के लिए रोप वे और पिछोला झील को नौका विहार का प्रबन्ध हुआ।
संकाय निदेशक प्रो. अनिल कोठारी ने बताया कि 6 सालों बाद पुन: मीट का आयोजन हुआ है। अनुस्मरण 2019 में पुराने साथियों ने अपनी यादों को दोबारा किया है। आयोजन पर लगभग 150 एल्युम्नाइज ने हिस्सा लिया। प्रो. करूणेश सक्सेना एवं प्रो. मीरा माथुर सहित अन्य मौजूद थे।

Show More
Sushil Kumar Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned