इस घटना के बाद जांच करने पहुंचे तहसीलदार ने दिए निर्देश, बोले...

इस घटना के बाद जांच करने पहुंचे तहसीलदार ने दिए निर्देश, बोले...

Sikander Pareek | Publish: Apr, 02 2019 12:51:42 PM (IST) NH 48, Bhatewar, Rajasthan 313601, India

https://www.patrika.com/udaipur-news/

हेमन्त गगन आमेटा/भटेवर. भटेवर महादेव जी के मंदिर के पास नेशनल हाईवे के सर्विस रोड पर अभी हाल ही में हाईवे रोड से क्रोस हो रही हाईटेंशन लाईन व कन्टेनर में स्पार्क होने से करंट दौड़ने की घटना के बाद राजस्थान पत्रिका में खबर प्रकाशित होने पर वल्लभनगर तहसीलदार सोमवार को घटना की जांच करने के लिए मौके पर पहुंचे। वल्लभनगर तहसीलदार अरोड़ा ने डेबारी स्थित 220 केवीवॉल्ट के अधिशासी अभियंता वी एस राजपूत एवं विद्युत विभाग भटेवर के 132 केवीग्रीड सब स्टेशन के सहायक अभियंता जगदीश सालवी व 33 केवी कार्यालय के कनिष्ठ अभियंता कृष्णकुमार रावल से गत दिनों कन्टेनर में करंट की घटना के बारें में विस्तृत जानकारी ली। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने विद्युत अधिनियम में एनएचआई द्वारा राशि जमा कराने के बाद हाईटेंशन लाईन को सुव्यवस्थित करने के बारे में बताया। इस पर तहसीलदार अरोड़ा ने जनहानी को देखते हुए एनएचआई के कर्मचारियों को हाईटेशन लाईन के तार उपर करने के बाद सर्विस लाईन चालू करने के निर्देश दिए। इस समस्या के बारें में तहसीलदार अरोडा द्वारा रिपार्ट बनाकर जिला कलेक्टर, एनएचआई प्राधिकरण सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियो को प्रेषित की गई। 132 केवीग्रीड सब स्टेशन का किया निरीक्षण:- भटेवर में मौके से जांच करने के बाद तहसीलदार संदीप अरोडा ने 132 केवीग्रीड सब स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान केवीग्रीड के कर्मचारियों ने तहसीलदार को विद्युत कार्य प्रणाली के बारें मे विस्तृत जानकारी दी। इसके साथ ही विद्युत विभाग कर्मचारियो की सुरक्षा को लेकर विभिन्न उपकरणो के बारे मे पडताल करते हुए सुरक्षा साधनो की जांच की। इस दौरान समस्त कर्मचारी कार्यालय में ड्यूटी पर तैनात पाए गए।

आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भटेवर का भी निरीक्षण
तहसीलदार संदीप अरोड़ा ने आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भटेवर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कार्यरत सभी कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात मिले। इसी बिच तहसीलदार अरोड़ा ने स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य सुविधाओं, सरकार की नि:शुल्क दवाई योजना के तहत दी जाने वाले दवाई के बारे में जांच करते हुए चिकित्सा प्रभारी अधिकारी डॉ. रामसिंह यादव से चिकित्सा व्यवस्थाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली। जिसमें एन्टी स्नैक वेनम एएसवी का टीका उपलब्ध नही होने पर तहसीलदार ने चिकित्सा प्रभारी से इसके बारें में बात की तो चिकित्सा प्रभारी ने कम कैस आने एवं यह टीका महंगा आने की बात कही। इसके बाद तहसीलदार ने लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता की पालना में चिकित्सालय भवन के बाहर लगा शिलान्यास पट्ट को कागज से ढकवा कर अधिकारियों को आचार संहिता की पालना के लिए निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned