script

ये बताओ कि किस विभाग में आग से कितना नुकसान हुआ, यहां अटकी रिपोर्ट

locationउदयपुरPublished: Jun 25, 2019 10:45:50 am

– चार विभागों से मांगी कमेटी ने सूचना
– घटना की पुनरावृत्ति रोकने के उपाय भी देने होंगे रिपोर्ट में
– आज भी रिपोर्ट मिलने में असमंजस

चार विभागों से मांगी कमेटी ने सूचना

चार विभागों से मांगी कमेटी ने सूचना

 भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर. महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में लगी आग की रिपोर्ट तैयार करने में कमेटी के भी पसीने छूट रहे हैं। इसलिए कि कमेटी को सोमवार को विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर देनी है, लेकिन अभी तक रिपोर्ट पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाई है। कमेटी ने चार विभागाध्यक्षों से अपने-अपने विभाग में आग से हुए नुकसान की पूरी जानकारी मांगी थी, लेकिन अभी तक किसी भी विभाग से ये रिपोर्ट कमेटी के पास नहीं पहुंची है। ऐसे में सोमवार को भी इसकी विस्तृत रिपोर्ट अधीक्षक तक पहुंचना मुश्किल है। गौरतलब है कि 18 जून की दोपहर रेडियोलॉजी विभाग में आग लगने से कई विभागों को खासा नुकसान हुआ है।
—-

इस विभाग से ये मांगा: सात सदस्यीय जांच कमेटी ने रेडियोलॉजी, कैंसर, इमरजेंसी आईसीयू, बिजली और सिविल विभाग को पत्र भेजकर ये मांगा है कि उनके विभाग व क्षेत्र में आग से कितना नुकसान हुआ है, क्या-क्या सामान जला है। इसकी अनुमानित दर भी विभागाध्यक्षों को कमेटी को देनी होगी। इसके साथ ही सभी को ये आकलन भी करना है कि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो इसके लिए क्या किया जा सकता है।
—-

मुझे तो बाद में दी है जांच

रिपोर्ट काफी विस्तार से बनानी है, खाली आग कैसे लगी ये ही रिपोर्ट में देना होता तो बात अलग थी। इस रिपोर्ट में कई बिन्दु हैं, इसलिए इसमें समय लग रहा है। मुझे डॉ महेश दवे की जगह ये काम 21 तारीख की शाम को दिया गया है, ऐसे में चार दिन यानी 18 से 21 तक तो कुछ हो ही नहीं पाया। सोमवार को बैठक कर पूरी जानकारी लेने का प्रयास करते हैं।
डॉ आरएल मीणा, अध्यक्ष जांच कमेटी

ट्रेंडिंग वीडियो