उदयपुर में तापमान 43 के पार, सीजन का सबसे गर्म दिन

उदयपुर . डबोक स्थित मौसम कार्यालय के अनुसार अधिकतम तापमान 43 एवं न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

By: Jyoti Jain

Published: 24 May 2018, 12:23 PM IST

उदयपुर . शहर में इस मौसम का सबसे गर्म दिन बुधवार को रहा। अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहा, हालांकि रात के तापमान में करीब डेढ़ डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। दिनभर लोग गर्मी से काफी परेशान रहे।

 

दिन की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई। सुबह दस बजे से ही धूप चूभने लगी। दोपहर एक बजे के बाद तेज गर्मी झुलसाने लगी। दोपहर में आम दिनों की अपेक्षा वाहन कम नजर आए। तेज गर्मी के चलते कूलर और पंखे भी राहत नहीं दे पाए। गर्मी से परेशान लोगों ने जरूरी काम छह बजे बाद निपटाए।

 

READ MORE: PICS: उदयपुर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ डॉक्यूमेंटरी की शूटिंग देखने उमड़ी भीड़, देखें तस्वीरें

 

डबोक स्थित मौसम कार्यालय के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 43 एवं न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान में मंगलवार की अपेक्षा 0.8 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई, वहीं न्यूनतम तापमान में 1.6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।


READ MORE: पाला गणेशजी के पास फिर फूटी मुख्य पाइप-लाइन
उदयपुर . जलदाय विभाग की पाला गणेशजी मंदिर के समीप से गुजर रही राइजिंग पाइप-लाइन आए दिन फूट रही है जिससे जहां कर्मचारी लाइन को बार-बार दुरुस्त कर परेशान हो चुके हैं, वहीं अक्सर भारी मात्रा में पानी व्यर्थ बह रहा है। अब तक इस समस्या का स्थायी समाधान नहीं निकल पा रहा। ऐसे में आए दिन हजारों लीटर जल व्यर्थ बह रहा है। पाला गणेशजी के पास बुधवार अपराह्न करीब 3.30 बजे राइजिंग पाइप लाइन फूट गई जिससे ऊंचा फव्वारा उठने लगे और बड़ी मात्रा में पानी बहने लगा। जलदाय कर्मचारियों को जानकारी मिलने पर वे मौके पर पहुंचे और लाइन को दुरुस्त किया।
&लाइन पाला गणेशजी मंदिर से सटकर निकलती है। इस क्षेत्र में कुछ मकानों की नालियों का पानी पाइप-लाइन के ऊपर से गुजरता है, जिससे लाइन बाहर से भी खराब हो रही है, फूट रही है।
- चंद्रमासिंह यादव, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग

Jyoti Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned