scriptvideo: उदयपुर में कुछ युवकों द्वारा जुलूस निकालने के प्रयास पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, हालात तनावपूर्ण | Tension ensues after Police Lathicharge In Udaipur | Patrika News

video: उदयपुर में कुछ युवकों द्वारा जुलूस निकालने के प्रयास पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, हालात तनावपूर्ण

locationउदयपुरPublished: Dec 14, 2017 04:50:29 pm

Submitted by:

Mohammed illiyas

एक समुुदाय के कुछ युवकों द्वारा जुलूस निकालने के प्रयास पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा, उदयपुर में तनाव के हालात

police lathicharge
 

उदयपुर . राजसमंद में बंगाली श्रमिक की हत्या के मामले में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणियों के बाद उदयपुर में आज निषेधाज्ञा धारा 144 लागू रही। उदयपुर में दिनभर तनाव के हालात रहे। चेतक सर्किल, रेती स्टेंड चौराहा और टाउन हॉल के आसपास एक समुुदाय के कुछ युवकों द्वारा जुलूस निकालने के प्रयास पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा। तनावपूर्ण हालात को देखते हुए बापू बाजार में दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दी। पुलिस ड्रॉन से निगरानी कर रही है। कई युवकों को हिरासत में लिया गया है। शहर में जगह-जगह भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। कल रात से जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद हैं।
READ MORE: राजसमंद के मर्डर केस: उदयपुर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद, शहर में धारा 144 लागू

नगर निगम के टाउनहॉल प्रांगण में भीड़ जमा नहीं हो इसलिए भारी पुलिस बल अंदर और बाहर लगा दिया गया हैै । नारेबाजी व लाठीचार्ज के बीच बापूबाजार, टाउनहॉल रोड व चेतक सर्कल के बाजार बंद हो गए। माहौल को देखते हुए कई बच्चे स्कूल नहीं गए तो कई स्कूलों ने तय समय से पहले बच्चों को घर भेज दिया। दुकानदारों ने शटर नीचे गिराए। चेतक सर्किल, रेती स्टेंड चौराहा और टाउन हॉल के आसपास कुछ धार्मिक संगठनों के जुलूस निकालने के प्रयास पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा। पुलिस ड्रॉन से निगरानी कर रही और हर जगह की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर कई युवकों को हिरासत में लिया गया है। शहर में जगह-जगह भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। कल रात से जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद हैं।
धारा 144 लगने के बाद भी कई युवा जुटने लगे तो पुलिस को उन्हें हटाने मे लाठियां भांजनी पड़ी। चेतक चैराहे पर इकट्ठा हुए युवाओं को खदेड़ने के लिए पुलिस के आला अधिकारियों ने उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुलिस की लाठियां उनको भी खानी पड़ गई जो किसी काम से बाजार में निकले थे। पुलिस की लाठियां भांजने पर कुछ युवकों ने गली कूचों में छिपकर अपने आप को बचाया तो कुछ को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उदयपुर के चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस के अलावा प्रशासन के आलाअधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो