scriptमिशन कोटड़ा पर मुख्य सचिव ने थपथपाई जिला कलक्टर की पीठ, प्रदेश के सभी पिछडे़ ब्लॉक पर लागू होगा ये मॉडल | The Chief Secretary patted the District Collector's back on Mission Ko | Patrika News
उदयपुर

मिशन कोटड़ा पर मुख्य सचिव ने थपथपाई जिला कलक्टर की पीठ, प्रदेश के सभी पिछडे़ ब्लॉक पर लागू होगा ये मॉडल

मुख्य सचिव की वीडियो कान्फ्रेंसिंग में छाया रहा उदयपुर
महाराणा प्रताप से जुडे़ स्मारकों के लिए जिला कलक्टर मीणा ने दिया आउटसोर्स का सुझाव, बनेगी योजना

उदयपुरJun 26, 2022 / 08:10 am

bhuvanesh pandya

मुख्य सचिव की वीडियो कान्फ्रेंसिंग में छाया रहा उदयपुर

मुख्य सचिव की वीडियो कान्फ्रेंसिंग में छाया रहा उदयपुर

 

मुख्य सचिव ऊषा शर्मा की वीसी में शनिवार को उदयपुर जिला छाया रहा। मुख्य सचिव शर्मा ने उदयपुर जिले में शुरू किए गए मिशन कोटड़ा को लेकर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा की पीठ थपथपाते हुए उनके कार्यों की सराहना की। साथ ही उन्होंने इस मॉडल को प्रदेश के सभी जिलों के पिछड़े ब्लॉक में लागू करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव शर्मा खास तौर पर कोटड़ा, लसाडि़या, फलासिया व झाड़ोल में शुरू हुए मिशन को देखने के लिए जुलाई में उच्चाधिकारियों व प्रशासनिक लवाजमें के साथ उदयपुर आएंगी।

————-

कोटड़ा, लसाडि़या, फलासिया व झाड़ोल पर तैयार होगी योजना, कमियां होंगी पूरीजुलाई में प्रस्तावित मुख्य सचिव के दौरे से पहले कोटड़ा, लसाडि़या, फलासिया व झाड़ोल को लेकर पूरी योजना बनेगी। योजना में खास तौर पर उस क्षेत्र में सामने आ रही लोगों की समस्याओं व कमियों को बिन्दुवार शामिल किया जाएगा, ताकि चरणबद्ध तरीके से इसे बेहतर किया जा सके।

———-

कलक्टर मीणा ने दिया महाराणा प्रताप स्मारकों के आउटसोर्स का सुझाव

जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने जिले के गोगुन्दा व चावंड सहित जिले के विभिन्न महाराणा प्रताप स्मारकों को बेहतरी के लिए आउटसोर्स करने का सुझाव मुख्य सचिव को दिया। मीणा ने शर्मा को बताया कि स्मारकों पर करोड़ाें रुपए खर्च करने, उन्हे बेहतर करने, जगह-जगह पैनोरमा बनाने के बाद वहां तक पर्यटकों को पहुंचाने व उनके ठहरने जैसी सुविधा के लिए आउटसोर्स की जरूरत है। किसी भी संस्था या कंपनी को निविदा के माध्यम से यदि जोड़ा जाए तो इससे राजस्व तो मिलेगा ही देशी- विदेशी पर्यटकों को संस्कृति व परम्पराओं से रूबरू होने का मौका मिलेगा। इस सुझाव की मुख्य सचिव ने सराहना की। जिला कलक्टर ने बताया कि इसे लेकर जल्द ही बड़ी योजना तैयार कर, सरकार को भेजी जाएगी।

————

प्रशासन शहरों संघ अभियान 15 जुलाई सेजिला कलक्टर ने बताया कि प्रशासन शहरों संघ अभियान की शुरुआत 15 जुलाई से होगी। इसे लेकर भी तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए गए। वीसी में जिला कलक्टर मीणा, सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी, सीपीओ पुनीत शर्मा, बीडीओ कोटड़ा धनपतसिंह राव, राजीविका डीपीएम अनिल पहाडि़या सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

Home / Udaipur / मिशन कोटड़ा पर मुख्य सचिव ने थपथपाई जिला कलक्टर की पीठ, प्रदेश के सभी पिछडे़ ब्लॉक पर लागू होगा ये मॉडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो