scriptफर्जी पासपोर्ट से दुबई में खोली कम्पनी, मजदूरों का पैसा हड़पा ! | The company opened in Dubai with a fake passport | Patrika News

फर्जी पासपोर्ट से दुबई में खोली कम्पनी, मजदूरों का पैसा हड़पा !

locationउदयपुरPublished: Apr 02, 2019 11:20:04 am

पुलिस ने अब तक नहीं की कार्रवाई

उदयपुर . भाई के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनाकर दुबई गए युवक ने वहां पर कंपनी खोलकर स्थानीय मजदूरों के पैसे हड़प लिए। इस संबंध में दुबई दूतावास में शिकायत दी गई, वहीं एक मजदूर ने एक माह पूर्व उदयपुर पहुंच कर आरोपी के विरुद्ध खेरोदा थाने में मामला दर्ज करवाया लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।
भीलवाड़ा जिले के लेसवा ग्राम निवासी शंकरसिंह ने खेरोदा थाने में रिपोर्ट दी कि वल्लभनगर तहसील के गुड़ा निवासी किशनलाल पुत्र जीवराम के नाम से उसके भाई ऊंकार ने फर्जी पासपोर्ट बना दुबई में आरकेएस नामक कंपनी खोली। वह इसी पासपोर्ट से दुबई आता -जाता रहा है। ऊंकार उर्फ ओमकार का भाई किशन गांव में ही रहता है जिसका पासपोर्ट के-5722जे 48 बना हुआ है। ऊंकार ने कई गांव के लोगों को वहां ले जाकर मजदूरी करवाई और बाद में उनका पैसा हड़प लिया। इस सबंध में खेरोदा थाने में मामला दर्ज होने पर पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की।
इस बीच, मावली के गोलवाड़ा निवासी एक अन्य मजदूर नंदलाल पुत्र देवाराम गुर्जर ने आरोपी के विरुद्ध दुबई में भारतीय दूतावास को शिकायत की। इसमें बताया कि आरोपी ने फर्जीवाड़ा पासपोर्ट बनाया है। परिवादी को उसने वहां कंपनी में पार्टनर रखा और फर्जी तरीके से कंपनी बेचकर पैसा हड़प लिया।
शिकायत पर मामला दर्ज किया था। प्रथमदृष्टया आरोप प्रमाणित माना था। पासपोर्ट से संबंधित दस्तावेज जयपुर से मंगवाए थे। दस्तावेज आने से पूर्व ही भींडर थाने में तबादला हो गया। – पूनाराम गुर्जर, भींडर थानाधिकारी
आरोपी ने भाई के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनाया है। मामले में आरोपी की तलाश की जा रही है। – मानसिंह, खेरोदा थानाधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो