scriptThe fire spread in such a way that the senses were blown away | forest fire news : आग ऐसे फैली कि होश उड़ गए | Patrika News

forest fire news : आग ऐसे फैली कि होश उड़ गए

मेला ग्राउंड के पास लगी भीषण आग, 5 घंटे बाद 2 दमकल ने काबू पाया

उदयपुर

Published: April 30, 2022 07:32:24 pm

उदयपुर जिले के मेनार कस्बे के ग्राम पंचायत स्थित मुख्यालय के पास स्थित मेला ग्राउंड के समीप दोपहर 12 बजे के करीब जंगल में आग लग गई।
आग से झाडिय़ों से काफी उंचाई तक लपटे निकलने लगीं और देखते ही देखते 20 हेक्टेयर जंगल क्षेत्र में $फैल गई। जिस पर वहीं आसपास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीण एवं भील बस्ती के लोग बाल्टियां लेकर आग बुझाने का प्रयास करते दिखे लेकिन आग पर काबू नहीं पा सके।
पुष्कर पुंडरोत द्वारा सरपंच प्रमोद कुमार को फोन कर इसकी सूचना दी गई। जिस पर ग्राम पंचायत मेनार सचिव रामदीन मीणा, रोजगार सहायक सचिव रवि सोनी, पटवारी हेमेंद्र एवं रमेश जोशी मौके पर पहुंचे, फायर ब्रिगेड के लिए भींडर, फतहनगर, सनवाड़, मंगलवाड़ सूचना दी लेकिन फायर ब्रिगेड नहीं मिली, जिस पर जयपुर कंट्रोल रूम में संपर्क कर उदयपुर से 2 दमकल बुलाई गईं, जहां जंगल में फायर लाइन बना कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। शाम 5 बजे आग पर काबू पाया गया, इस बीच खेरोदा थाने से पुलिस मौके पर पहुँच वस्तुस्थिति की जानकारी ली गई ।
खेत में पड़ी गेहूं की फसल आग से जली
सिन्दु. पंचायत के माण्डुथल गांव में शुक्रवार को दोला पुत्र जोधा गुर्जर के खेत में पड़ी गेहूं की फसल में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इससे करीब एक बीघा से ज्यादा की फसल राख हो गई। ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन कटी हुई गेहूं की फसल सूखी होने से तत्काल जल गई। ग्रामीणों को बुझाने का मौका भी नहीं मिला। हालांकि कुएं पर मोटर चालू कर आग को बुझाया लेकिन फसल पूरी राख हो गई।
चुना भाटी घनेरा और चायानी के जंगल में आग
पारसोला. वन क्षेत्र के चुना भाटी घनेरा और चायानी के जंगल में शुक्रवार दोपहर 2 बजे अचानक आग लग गई। आग की तेज लपटों से ग्रामीण दौड़ पड़े और वन विभाग को सूचना दी। सूचना पर पारसोला वनपाल दिलीपङ्क्षसह, मूंगाना वनपाल शंकरङ्क्षसह ,वीरेंद्र ङ्क्षसह, कैलाश, गंगा मीणा सहायक सहित मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया।
The fire spread in such a way that the senses were blown away
आग ऐसे फैली कि होश उड़ गए

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.