scriptदो स्थानों की लोकार्पण पट्टिका में सरपंचों के नाम हो गए गायब | The names of sarpanches disappeared in the inauguration plaque of two | Patrika News

दो स्थानों की लोकार्पण पट्टिका में सरपंचों के नाम हो गए गायब

locationउदयपुरPublished: Dec 08, 2021 11:59:38 pm

Submitted by:

jagdish paraliya

विधायक ने किया कक्षा कक्षों का लोकार्पण

दो स्थानों की लोकार्पण पट्टिका में सरपंचों के नाम हो गए गायब

दो स्थानों की लोकार्पण पट्टिका में सरपंचों के नाम हो गए गायब

पाणुन्द. बाठेरड़ा खुर्द (उदयपुर). भीण्डर पंचायत समिति क्षेत्र में बुधवार को तीन ग्राम पंचायत मुख्यालय के स्कूलों में कक्षाकक्षों का लोकार्पण वल्लभनगर विधायक प्रीति शक्तावत ने किया। इन तीन स्थानों में से दो जगहों की लोकार्पण पट्टिका में सरपंचों के नाम नहीं लिखे गए। जिन दो सरपंचों के नाम नहीं लिखे गए उनका कहना हैं कि यह राजनीतिक द्वेषता है। एक जगह जहां नाम लिखा गया वह कांग्रेस समर्थित सरपंच है। वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारी का कहना हैं कि हमें इस मामले की जानकारी नहीं हैं। विद्यालय समिति ने अपने स्तर पर ही पट्टिका बनाई है।
शिक्षा विभाग के समग्र शिक्षा अभियान के तहत भीण्डर पंस क्षेत्र के कुंथवास गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 2 कमरे, धावडिय़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 4 कमरे व सवना के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 4 कमरों का लोकार्पण किया गया। कुंथवास में भाजपा समर्थित सरपंच बाबुलाल बोड़ का लोकार्पण पट्टिका में नाम नहीं था। सवना में जनता सेना समर्थित सरपंच रामुड़ी बाई का भी नाम नहीं लिखा गया। धावडिय़ा में तेजड़ी बाई कांग्रेस समर्थित होने से उनका नाम पट्टिका पर लिखा गया है। वहीं स्कूलों के प्रधानाध्यापकों ने बताया कि उनके यहां पट्टिका व समारोह के आमंत्रण कार्ड बनकर आए थे।
मुझे नहीं है जानकारी
तीनों स्कूलों में लोकार्पण कार्यक्रम हुए हैं। पट्टिका में केवल लोकार्पण कर्ता का नाम ही लिखना था और वो ही लिखाए। सरपंच का नहीं लिखा। धावडिय़ा में अगर नाम लिखा है तो पता करके जांच करवाते है।
भैरूलाल सालवी, अतिरिक्त सीबीईओ, भीण्डर
विद्यालय समिति ने बनाई होगी पट्टिका
तीनों विद्यालय में लोकार्पण पट्टिका विद्यालय प्रबंधन समिति द्वारा तय किए नामों के आधार पर बनाई गई होगी। दो जगह सरपंचों के नाम नहीं थे, इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है।
महेन्द्र जैन, सीबीईओ, भीण्डर
विभाग की गलती, मैं पता करवाती हूं
दिवंगत विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत के समय इन विद्यालयों में कक्षाकक्षा स्वीकृत हुए थे। जिनके लोकार्पण के लिए मुझे आमंत्रित किया गया। पट्टिका पर किसका नाम होगा और किसका नहीं यह मैंने तय नहीं किया। इसकी प्रक्रिया शिक्षा विभाग के अधिकारी करते हैं, अगर ऐसा किया हैं तो गलत हैं मैं पता करवाती हूं।
प्रीति शक्तावत, विधायक वल्लभनगर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो