scriptजर्जर विद्यालय भवन की छत का गिरा छज्जा | Patrika News
उदयपुर

जर्जर विद्यालय भवन की छत का गिरा छज्जा

नयागांव उपखंड क्षेत्र के राउमावि महुवाल में नजर आया।

जहां तड़के विद्यालय का छज्जा गिर गया। हालांकि विद्यालय शुरू होने से पहले छज्जा गिरने से बड़ा हादसा टल गया

उदयपुरJul 06, 2024 / 02:24 am

surendra rao

उदयपुर जिले के नयागांव उपखंड क्षेत्र के राउमावि महुवाल में छज्जा गिरने के बाद पड़ा मलबा।

नयागांव.(उदयपुर). एक ओर जहां राज्य सरकार सरकारी विद्यालयों में नामांकन बढ़ाने के लिए कई प्रयास कर रही है। जहां प्रवेशोत्सव के तहत शिक्षकों को डोर-टू-डोर भेजकर जनसम्पर्क करवाया जा रहा है। मगर, ग्राउंड लेवल पर विद्यालयों के भवन काफी जर्जर है। जहां विद्यार्थी जान को जोखिम में डालकर अध्ययन कर रहे है। ऐसा ही वाकिया शुक्रवार को नयागांव उपखंड क्षेत्र के राउमावि महुवाल में नजर आया।
जहां तड़के विद्यालय का छज्जा गिर गया। हालांकि विद्यालय शुरू होने से पहले छज्जा गिरने से बड़ा हादसा टल गया। ग्रामीणों ने बताया कि लगातार 2 दिन से हो रही बारिश के चलते जर्जर छत का छज्जा गिर गया। विद्यालय में छज्जा गिरने की सूचना पर ग्रामीण मौके पर एकत्रित हुए। जहां सभी ने आक्रोश जताया। सूचना पर सरपंच नारायण लाल परमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि विद्यालय भवन के जर्जर होने को लेकर पूर्व में विभाग को सूचना दी गई है। मगर इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। इस विद्यालय में 9 कमरों से 7 कमरों की हालत जर्जर बनी हुई है। साथ ही कमरों टेंडर भी हो गए है। लेकिन निर्माण कार्य नहीं किया जा रहा है। वर्तमान में विद्यालय में 320 विद्यार्थी का अध्ययनरत है। विद्यालय के कमरों की हालत जर्जर होने से हमेशा हादसे का अंदेशा बना रहता है।
सरपंच परमार ने सरकार से जल्द विद्यालय मे नए भवन की मांग की है। साथ ही भविष्य में कोई बड़ी दुर्घटना ना हो, इसके लिए प्रशासन बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था कराए।

Hindi News/ Udaipur / जर्जर विद्यालय भवन की छत का गिरा छज्जा

ट्रेंडिंग वीडियो