scriptचयन समिति तय नहीं कर पाई कुलपति का पैनल | The selection committee's could not decide panel | Patrika News

चयन समिति तय नहीं कर पाई कुलपति का पैनल

locationउदयपुरPublished: Nov 21, 2019 07:15:25 pm

Submitted by:

surendra rao

अगले सप्ताह तक रिपोर्ट राज्यपाल को भेजने की संभावनासुविवि कुलपति प्रो. शर्मा का 4 दिसम्बर को पूरा हो रहा है कार्यकाल

The selection committee's could not decide panel

चयन समिति तय नहीं कर पाई कुलपति का पैनल


उदयपुर. मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय के नए कुलपति के चयन को लेकर आवेदन पत्रों की जांच में जुटी कमेटी अभी तक पैनल तय नहीं कर पाई है। प्रो. बीएम शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी ४-५ दिन से लगातार बैठकें करते हुए कुलपति की दौड़ में शामिल प्रोफेसर्स के आवेदनों की छानबीन कर रही है। विश्वविद्यालय के मौजूदा कुलपति प्रो. जेपी शर्मा का कार्यकाल ४ दिसम्बर को पूरा होने वाला है। संभावना जताई जा रही है कि अगले सप्ताह तक कमेटी ५ से १० नाम का पैनल तैयार कर राज्यपाल को भेज देगी। अंतिम निर्णय राज्यपाल करेंगे।
प्रदेश के बाहर से भी कई आवेदन
सुखाडि़या विश्वविद्यालय का कुलपति बनने के लिए प्रदेश के प्रोफेसर्स के अलावा राज्य के बाहर से भी कई प्रोफेसर्स शामिल है, जिन्होंने विश्वविद्यालय एवं राज्यपाल की वेबसाइट पर इसके लिए आवेदन किए थे। चयन समिति इन सभी की एक जगह बैठक कर तय मापदंडों के आधार पर जांच रही है ताकि बेस्ट नामों का पैनल बनाकर आगे भेज सके।
दिल्ली-जयपुर में राजनेताओं की परिक्रमा…
कुलपति की दौड़ में पौने तीन सौ आवेदन आए। इनमें से राजनीति रसूखात वाले भी शामिल हैं, जो अपना नाम पैनल में शामिल करवाने की कोशिश में दिल्ली से जयपुर में राजनेताओं की परिक्रमा में लगे हैं। सूत्रों की मानें तो कई आवेदक एेसे भी हैं, जिनकी पात्रता संबंधित खामियां हैं, लेकिन फिर भी उन्होंने आवेदन कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो