जनता की समस्या का समाधान ही प्राथमिकता

जनता की समस्या का समाधान ही प्राथमिकता
जनता की समस्या का समाधान ही प्राथमिकता

Surendra Singh Rao | Updated: 22 Sep 2019, 03:07:08 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

(Inauguration of new building of Bhinder Tehsil)

भींडर तहसील के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण

उदयपुर. भींडर. भींंडर तहसील के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण शनिवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने किया। अध्यक्षता विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत ने की। प्रभारी मंत्री ने लोकार्पण के बाद जनता को संबोधित किया तथा बाद में पंचायत समिति सभागार में जनसुनवाई कार्यक्रम में हिस्सा लिया। हालांकि अधिकतर लोग जानकारी नहीं होने से जनसुनवाई कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए। कई लोगों ने समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। प्रभारी मंत्री ने समस्या समाधान का आश्वासन दिया। मेघवाल ने सरकार की योजनाएं गिनाई। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर एवं साफा पहनाकर स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि भींडर तहसील भाजपा सरकार के कार्यकाल में बनी थी और नवनिर्मित भवन का शनिवार को कांग्रेस के मंत्री भंवरलाल ने लोकार्पण किया। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि सरकारों का कार्य है काम करवाना चाहे कोई भी सरकार रही हो किसी भी सरकार ने किया हो। अधिकारियों को जन समस्याओं का तत्काल निराकरण करवाने के निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की ओर से जनसुनवाई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं जिसका उद्देश्य जनसमस्याओं को प्राथमिकता से दूर करना है। उन्होंने विकास अधिकारी, उपखंड अधिकारी, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी आदि को से कहा कि जिम्मेदार अधिकारी अगर आमजन की समस्या समय पर दूर नहीं करते हैं तो जनता के काम हाथों हाथ निपटाएं। अब उनकी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर संबंधित अधिकारी समय पर काम नहीं करते हैं तो अब यह ढीला रवैया नहीं चलेगा। साथ ही १५ अक्टूबर तक संबंधित विभाग गिरदावरी कर क्षेत्रीय अतिवृष्टि के खराबे की सूचना विभाग को पहुंचाएं, जिससे तुरंत किसानों को खरीफ की फसल खराबे का लाभ मिल सके।

उन्होंने आगामी दिनों में भिंडर में विशाल जन सुनवाई कार्यक्रम रखने की बात कही। इसमें कलक्टर, एसपी सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहेंगे।
अगले महीने सिर्फ शिविर में रहेंगे पूरे दिन

मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने कहा कि अगले महीने से हम सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित करेंगे। जिसमें जिले में होने वाले सारे शिविर में पूरे दिन रहूंगा। सुबह १० से शाम ४ बजे तक क्षेत्र की जनता की पीड़ा सुनूंगा एवं क्षेत्र की जनता की समस्या का हाथों-हाथ निदान मौके पर ही करूंगा। अधिकारी अब जाग जाएं सोने का वक्त खत्म हो गया है।
विधायक शक्तावत ने क्षेत्रीय विकास कार्यों एवं सरकार की विभिन्न योजनाओं का पूरा लाभ उठाने को कहा। इस दौरान जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क ट्राई साइकिल, पट्टे आदि वितरित कर लाभान्वित किया गया।

वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में अचानक उद्घाटन तय होने एवं मंत्री के आने की सूचना पर अधिकारी भी हड़बड़ाहट में दिखाई दिए। आमजन में समस्याओं को लेकर के ज्ञापन सौंपने की होड़ दिखी।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मेघराज सिंह मीणा, वल्लभनगर उपखंड अधिकारी गोपाल परिहार, पुलिस उपाधीक्षक लाखन सिंह मीणा, भींंडर तहसीलदार राम सिंह, ग्राम विकास अधिकारी जितेंद्र सिंह राजावत, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सूरजमल मेनारिया, अकबर खान, कांग्रेस जिला महासचिव प्रकाश सुलाया आदि उपस्थित थे।

किसान सेवा केन्द्र एव पशु चिकित्सालय का लोकार्पण
खेरोदा. कस्बे में शनिवार को मंत्री भंवर लाल मेघवाल ने किसान सेवा केन्द्र एवं पशु चिकित्सालय भवन का लोकार्पण किया। ग्राम पंचायत सरपंच दिनेश कुमार जणवा एवं ग्रामीणों की ओर से उप सरपंच दिनेश कुमार काका एव रतन लाल मेनारिया ने साफा पहना कर स्वागत किया। ग्रामीणों ने कस्बे में सरकारी महाविद्यालय, उप तहसील खोलने व चिकित्सालय क्रमोन्नत करने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned