चोरों का धमाल, दानपात्र नहीं टूटा तो उठा ले गए

पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद, एक घंटे तक मचाया धमाल

By: jagdish paraliya

Updated: 15 Sep 2021, 11:42 PM IST

मंदिर से करीब 700 ग्राम चांदी के छत्र व दानपात्र में करीब 40 से 50 हजार बदमाश ले गए
लूणदा (उदयपुर). कस्बे के पंचबालयति दिगम्बर जैन मंदिर में मंगलवार रात करीब एक बजे अज्ञात बदमाशों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई।
सीसीटीवी फुटेज के अनुसार रात्रि करीब 1 बजकर 6 मिनट पर मंदिर के मुख्य द्वार पर लगे चैनल गेट के दो तालों को तोड़ा जिसके बाद तीन बदमाश मंदिर में प्रवेश हुए। बदमाशों की नजर मंदिर के बाहर लगे सीसीटीवी पर पड़ी तो बदमाशों ने तारों को तोड़ दिया। इसके बाद कुछ देर तक तो इधर उधर झांका। रात 1.23 बजे करीब मंदिर के अन्दर गेट पर लगे तीन तालों को तोड़ते हुए प्रवेश किया। अंदर लगे सीसीटीवी पर कपड़ा डाल दिया। बाकि दो कैमरों पर बदमाशों की नजर नहीं पड़ी जिससे सारी घटना कैद हो गई। जिसके बाद चोरों ने मंदिर की वैदी में प्रवेश किया वहां भगवान को धारण किए छत्रों को उठाया।
दानपात्र को तोडऩे का भी प्रयास किया लेकिन उसमें सफल नहीं हुए तो दानपात्र को ही उठा ले भागे। स्वाध्याय भवन में शास्त्रों व सामान को इधर उधर बिखेरा लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। करीब एक घंटे तक धमाल मचाने के बाद बदमाश 2 बजे वहां से भाग निकले।
सुबह मंदिर का पुजारी 5.45 मंदिर में साफ सफाई करने पहुंचा तो उसने सब तरफ ताले टूटे देखे। इसके बाद ग्रामीण एकत्र हो गए। छानबीन के दौरान एक खेत में दानपात्र टूटा मिला। मंदिर की शील्डें भी वहां ही बिखरी मिली। इसके बाद ग्रामीणों ने कानोड़ थाने में सूचना दी। कानोड़ थानाधिकारी घेवर चंद मय जाब्ते मौके पर पहुंचे। आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीव फुटेज को खंगाला। ट्रस्ट अध्यक्ष सुनील कुमार जैन ने थाने रिपोर्ट देकर बताया कि मंदिर से करीब 700 ग्राम चांदी के छत्र व दानपात्र में करीब 40 से 50 हजार बदमाश ले गए।
छह बदमाश शामिल
कस्बे के रेगर मोहल्ले में भी बदमाशों की हलचल सीसीटीवी में कैद हुई। इसमें छह बदमाश नजर आए। सभी ने मुंह कपड़ा बांध रखा था तथा हाथों में सरिये व लठ्ठ थे।
बाहर की गैंग
ग्रामीणों के अनुसार बदमाश आसपास के नहीं होकर कोई बाहर की गैंग है। इतना ही नहीं बदमाशों के हाथों में घड़ी व अच्छे कपड़े से पढ़े लिखे होने का अंदेशा जताया जा रहा।
बाइक चुराई, झाडि़यों में पटक गए
जैन मंदिर में चोरी के साथ एक मोटसाइकिल की चोरी होने की जानकारी मिली लेकिन तलाश करने पर मोटसाइकिल गोमती नदी पुल के आगे झाडिय़ों में पड़ी मिली।

jagdish paraliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned