scriptमोबाइल पर आवाज भी स्पष्ट नहीं आती, बीच में फोन कट जाता | The voice is not even clear on the mobile, the phone gets disconnected | Patrika News

मोबाइल पर आवाज भी स्पष्ट नहीं आती, बीच में फोन कट जाता

locationउदयपुरPublished: Jan 20, 2022 02:11:51 am

Submitted by:

surendra rao

लाइलाज हो गई मोबाइल नेटवर्क की समस्या

The voice is not even clear on the mobile, the phone gets disconnected

मोबाइल पर आवाज भी स्पष्ट नहीं आती, बीच में फोन कट जाता


सुरेंद्र सिंह राव
उदयपुर. मोबाइल नेटवर्क से इन दिनों माथापच्ची बढ़ गई है। न तो मोबाइल पर आसानी से किसी को कॉल लगता है और न ही स्पष्ट बात हो पाती है। पिछले कई दिनों से समस्या इस कदर बढ़ गई है कि उपभोक्ता परेशान हो गए है। नेटवर्क कमजोर होने से आवाज के साथ-साथ इंटरनेट की स्पीड भी धीमी हो गई है। अधिकांश मोबाइल ऑपरेटर के उपभोक्ताओं का कहना है कि कॉल कट होने के साथ-साथ बात ही साफ नहीं होती है और इस बीच फोन को काटकर वापस लगाना पड़ता है। कई उपभोक्ताओं का कहना है कि उनके पास डबल सिम होने के बाद दूसरी सिम से कॉल करते हैं तब भी यही समस्या रहती है। ऑनलाइन क्लासेज होने से बच्चों एवं शिक्षकों को भी आए दिन नेटवर्क को लेकर समस्याएं होती है।
ऐसे परेशान हो रहे उपभोक्ता
ठ्ठ मोबाइल नेटवर्क गायब हो जाता
ठ्ठ आवाज सही नहीं सुनाई देती
ठ्ठ बीच में ही फोन कट जाता है
ठ्ठ नंबर लगता भी मुश्किल से
ठ्ठ डेटा धीमा चलता तो फाइल डाउनलोड में समय लगता
उपभोक्ताओं का कहना है
&अंबामाता योजना में सिग्नल की समस्या तो लगातार है ही। इससे कॉल ड्रॉप हो जाती है। समस्या इस तरह की है कि बात करते-करते फोन ही कट जाता है। सामने वाले की आवाज सुनने में भी दिक्कत होती है।
क्षितिज कुंभट, बिजनेसमैन अम्बामाता
दुर्गानर्सरी रोड, शिवपार्क कॉलोनी में मोबाइल नेटवर्क की कनेक्टिविटी अच्छी नहीं है। जिस प्रकार उपभोक्ता बढ़ रहे हैं, उसी प्रकार कनेक्टिविटी भी बढ़ानी चाहिए। यह समस्या बहुत ज्यादा हो गई है।
महेश गढ़वाल, दुर्गानर्सरी रोड
इंडस्ट्रीयल एरिया से लेकर शहर में अधिकांश क्षेत्रों में नेटवर्क की समस्या बढ़ी है। उपभोक्ताओ को मोबाइल पर नंबर बार-बार डायल करना पड़ता है तब जाकर फोन लगता है। तकनीकी रूप से समस्या बढ़ी है।
जीएस सिसोसिया, यूसीसीआई

ट्रेंडिंग वीडियो