अगर सूट-बूट में अनजाना चेहरा शादी में पहुंचे तो संभल जाएं... कब गहनों-पैसों पर हाथ साफ कर जाएंगे पता नहीं चलेगा..

अगर सूट-बूट में अनजाना चेहरा शादी में पहुंचे तो संभल जाएं... कब गहनों-पैसों पर हाथ साफ कर जाएंगे पता नहीं चलेगा..

Mohammed Iliyas | Updated: 28 Nov 2017, 03:27:16 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर में सूट-बूट में शादी समारोह में जाकर बैग पार करने वाला गिरोह सक्रिय है। वारदात के तरीके से पुलिस मान रही आरोपितों को मध्यप्रदेश का

उदयपुर . शहर में शादी समारोह में लगातार बैग पार करने वाला गिरोह सक्रिय है। इस बार बच्चों व महिलाओं की जगह सूट-बूट वाले युवकों ने वारदातों को अंजाम दिया है। गिरोह का युवक एक विवाह समारोह में सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया। हालांकि पुलिस ने इसे पूरी तरह से गुप्त रखा लेकिन सोश्यल मीडिया पर बैग पार करने वाला युवक का वीडियो वायरल हो गया। पुलिस युवक व उनके साथ आई गैंग को पकडऩे के लिए गत चार दिन से डेरों व अलग-अलग जगह हाथ मार रही है लेकिन किसी का पता नहीं चला। गैंग में शामिल सभी युवक सूट-बूट में ही अलग-अलग जगह पर समारोहों में घुसे और भीड़भाड़ के बीच वे अपने कोट की आड़ में जेवरात व लिफाफों के भरे बैग लेकर भाग निकले। गौरतलब है कि इस गैंग ने अब तक एक होटल में उद्यमी की पुत्री के चार लाख रुपए के गहनों का बैग पार किया, वहीं सौ फीट रोड पर एक वाटिका व सुवालका भवन में लिफाफों के बैग ले भागे।


वर-वधू पक्ष के सदस्यों पर नजर
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गिरोह के लोग बच्चों, किशोरों व युवकों को गांव में ही पूरी तरह से प्रशिक्षण देकर अलग-अलग शहरों में ले जाते हैं। दिन में सभी शहर में रैकी कर सजावट के आधार पर शादी समारोह के स्तर का आकलन करते हैं। रात में सभी नए-नए कपड़े पहनकर अलग-अलग वाटिकाओं व पार्कों में घुस जाते हैं। वहां ये खाने-पीने पर ध्यान नहीं देकर वर-वधु पक्ष के सदस्यों पर ही नजर रखते हैं। मौका ताडकऱ उनका बैग आदि लेकर फरार हो जाते हैं। बैग ले जाने के लिए यह अलग से पॉलिथीन भी रखते हैं जिसमें डालकर तुरंत जगह छोड़ देते हैं, लेकिन अभी आरोपितों ने अपने पहने कपड़े या कोट में आड़ में इस तरह की वारदात को अंजाम दिया।

 

READ MORE: मां के डांटने से 10 दिन पूर्व लापता हुई दो सहेलियां ऊंझा से बरामद

 


मध्यप्रदेश के गांव की है गैंग
इस तरह की वारदातों में लिप्त गैंग के सदस्य मध्यप्रदेश के कडिय़ा, गुलखेड़ी व खुलखेड़ी गांव में रहने वाले हैं। ये चोरी, लूट व नकबजनी की वारदातें भी अंजाम देते हैं। वहां रोज अलग-अलग राज्यों की पुलिस आती है। वहां पर लोगों में एकजुटता इतनी जबर्दस्त है कि आरोपितों को सौंपने एवं माल देने के बजाय वार्ता कर निपटारे का प्रयास करते हैं।

रहे सावधान, रखें ध्यान
पुलिस का मानना है कि वारदातों में 16 से 20 वर्ष की उम्र के किशोर व युवक शामिल थे। वारदात के बाद ये अपने साथ आए लोगों के साथ उदयपुर से फरार हो गए। पुलिस ने आमजन व खासकर शादी समारोह वाले परिजनों को सावचेत रहने की अपील की है। पुलिस ने लिफाफे व जेवर के बैग को सारसंभाल कर हाथों में रखने व एन्ट्री प्वाइंट पर ही संदिग्धों पर नजर रखने के लिए कहा है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned