बिना नम्बर की मोटरसाइकिल पर पांच जने घूम रहे थे, पुल‍िस को हुआ शक तो खुला बड़ा राज

मंदिरों में चोरी करने वाली गैैंग का पर्दाफाश theft gang arrested, 5 गिरफ्तार सायरा पुलिस को मिली सफलता, चोरी की बाइक भी बरामद

By: madhulika singh

Published: 13 Aug 2019, 01:48 PM IST

उदयपुर . सायरा Sayra थाना क्षेत्र एवं आसपास के गांवों में स्थित मंदिरों में चोरी theft in temple की वारदातें करने वाली गैैंग पुलिस udaipur Police के हत्थे चढ़ गई है। पुलिस ने इसके 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने पूछताछ में आधा दर्जन मंदिरों और मकानों में चोरी की वारदातें कबूली हैंं। इन्होंने विशेष रूप से जैन मंदिरों को निशाना बनाया। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी की बाइक भी बरामद की है।

पुलिस अधीक्षक कैलाशचंद्र विश्नोई ने बताया कि सायरा क्षेत्र में 28 जुलाई को भानपुरा और 4 अगस्त को नांदेशमा गांव में स्थित जैन मन्दिरों में चोरी की वारदातें हुई थी। इससे पहले भी कई मंदिरों में चोरियां हो चुकी थी। चोरों ने इन मंदिरों के ताले तोडकऱ जैन मूर्तियों को धारण करवा रखे चांदी के चक्षु, तिलक, ललाट और चांदी के जेवरात के अलावा गुल्लक से नकदी पार कर ली थी। क्षेत्र में बढ़ती चोरी की वारदातों पर थानाधिकारी यशवन्त सोलंकी के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

एक बाइक पर पांच सवार, खुल गया राज

पुलिस टीम को सोमवार सुबह वराई माता मन्दिर के पास बिना नम्बर की मोटरसाइकिल पर पांच जने घूमते हुए मिल गए। इनसे पूछताछ की तो चोरियों का राज खुल गया। इस पर बेकरिया थाना क्षेत्र के बडापुल निवासी लालाराम पुत्र शान्ताराम गरासिया, लक्ष्मण पुत्र कानाराम गरासिया, बरावली निवासी रावताराम पुत्र नगाराम गरासिया, पला निवासी नाथूराम पुत्र वजाराम गरासिया और बालावेरा निवासी सुरेश पुत्र लखा गरासिया को गिरफ्तार किया।


यह वारदातें कबूली....

पूछताछ में आरोपियों ने रामसीन के जैन मन्दिर, अनादरा में जैन मन्दिर, केलवाड़ा स्थित मन्दिर, पिण्डवाड़ा जैन मन्दिर, हल्दीघाटी के खमनोर स्थित मन्दिर, सिरोही के पावापुरी जैन मन्दिर, सिरोही के जैन मन्दिर के अलावा कई मकान में चोरी, शिवगंज से मोटरसाइकिल चोरी करना कबूला है।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned