scriptदेबारी के जैन मंदिर में चोरी…ऑपरेशन के बाद प्रथम दर्शन के लिए लगाई थी प्रतिमा, चोर ले भागे | Theft in the Jain Temple in debari udaipur | Patrika News

देबारी के जैन मंदिर में चोरी…ऑपरेशन के बाद प्रथम दर्शन के लिए लगाई थी प्रतिमा, चोर ले भागे

locationउदयपुरPublished: Jan 05, 2018 02:01:06 am

Submitted by:

Mohammed illiyas

आंखों के निजी अस्पताल परिसर में है मंदिर

stolen,private hospital,Udaipur Hindi news,alert siren,crime. crime news,pratap nagar police station,crime in udaipur,theft in udaipur,crime in udaipur udaipur police,udaipur latest hindi news,crime in udaipur udaipur latest news,ophthalmic hospital,

उदयपुर . आंखों के ऑपरेशन के बाद मरीज को सबसे पहले भगवान के दर्शन करवाने के लिए आंखों के निजी अस्पताल परिसर में है मंदिर अस्पताल में ही बनवाए जैन मंदिर से चोर दिनदहाड़े भगवान की प्रतिमा ले भागे। गुरुवार शाम चोरी का पता चलने पर समाजजनों व ट्रस्टियों में आक्रोश फैल गया। इस मंदिर में 10 दिन पहले भी सेंधमारी हुई थी। हालांकि तब सायरन बजने पर चोर भाग गए थे।
READ MORE : उदयपुर में यहां है चोरों का आतंक, एक रात में तीन घरों के टूटे ताले, एक लाख के जेवर और नकदी चोरी


वारदात देबारी के बांका दरवाजा स्थित एसएम टाया आई हॉस्पिटल परिसर स्थित पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में हुई। अस्पताल में मरीजों के बीच चोर दर्शन के बहाने मंदिर में घुसा। तब कोई नहीं था। चोर ने मौका ताड़कर आदिनाथ भगवान की पीतल की प्रतिमा चुरा ली। करीब 8 किलो वजनी व 9 इंची प्रतिमा 17 साल पहले मंदिर की स्थापना के समय स्थापित की गई थी। चोरी हुई प्रतिमा के पास पीतल व पाषाण की भगवान पाश्र्वनाथ की दो छोटी व बड़ी प्रतिमाएं भी थीं। ये सुरक्षित हैं। शाम 5 बजे पुजारी भगवतीलाल नागदा मंदिर पहुंचा तो प्रतिमा चोरी का पता चला। उसने ट्रस्टी झमकलाल व महेन्द्र टाया को सूचना दी। ट्रस्टियों की इत्तला पर प्रतापनगर थाने से पुलिस पहुंची।
READ MORE : शांत कहलाने वाले उदयपुर में भी रोज हो रहा क्राइम, पढि़ए ये सनसनीखेज वारदातें

10 दिन पहले भी हुई थी सेंधमारी
मंदिर व अस्पताल परिसर में सुरक्षा के लिए सायरन सिस्टम लगा रखा है, लेकिन इसे सिर्फ रात के समय चालू किया जाता है। बताया गया कि 10 दिन पहले भी चोर रात दो बजे मंदिर में घुस आए थे। सायरन बजने से भाग खड़े हुए। पुलिस का मानना है कि चोरों को सायरन सिस्टम का पता था। इसलिए उन्होंने इस बार मरीजों की भीड़ के बीच दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो