scriptसूने मकानों में लाखों के जेवर व नकदी पार | Theft of cash and jewellery from deserted houses | Patrika News

सूने मकानों में लाखों के जेवर व नकदी पार

locationउदयपुरPublished: Jul 04, 2018 02:17:50 am

Submitted by:

Manish Kumar Joshi

भागने में जल्दबाजी दिखाने केी बजाए मकान में रखी चॉकलेट खाई और नाश्ते किया

theft-of-cash-and-jewellery-from-deserted-houses

सूने मकानों में लाखों के जेवर व नकदी पार

उदयपुर. रात्रि गश्त के पुलिस दावों को एक बार फिर चोरों ने चुनौती दी है। अंबामाता थना क्षेत्र स्थित देवाली व मल्लाहतलाई क्षेत्र के दो सूने मकानों को निशाना बनाते हुए चोरों ने सोमवार रात लाखों के जेवर और नकदी पर हाथ साफ किया। वारदात को अंजाम देने वाले चोर इस कदर बेखौफ थे कि वारदात के बाद भागने में जल्दबाजी दिखाने केी बजाए उन्होंने देवाली स्थित मकान में रखी चॉकलेट खाई और नाश्ते भी किया। वारदात की सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया और प्राथमिक पड़ताल में चोरों की गैंग का बाहर से आना बताया।
इससे पहले नीमचखेड़ा देवाली निवासी सेवानिवृत्त अध्यापिका महफूजा बाई पत्नी अल्लाबख्श के मकान में चोरों ने उस समय वारदात की, जब वह शादी समारोह के बीच बहू मुनीरा के साथ नासिक गई हुई थी। सूने मकान का सोमवार शाम ७.३० बजे ताला टूटा मिला। भीतर कमरे की लाइटें जली हुई थी, जबकि सारा सामान बिखरा हुआ था। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि लॉकर तोड़कर चोर करीब २५ तोला स्वर्ण आभूषण, कपड़े, एलइडी एवं लेपटॉप चोरी कर ले गए। चोरों ने मौके पर पड़े हुए चांदी के आभूषणों को हाथ तक नहीं लगाया।
यहां से ले गए डॉलर व जेवर
थाना क्षेत्र में ही ओटीसी स्कीम छीपा कॉलोनी में भी मुमताज बी पत्नी अब्दुल शकूर हुसैन के मकान का भी चोरों नेे ताला तोड़ा। मुमताज के परिवार में होने वाले शादी समारोह को लेकर शाहपुरा भीलवाड़ा गई थी। पीछे से मकान की जिम्मेदारी पड़ौसी को सौंपकर गई थी। सुबह पड़ौसी को मकान का ताला टूटा मिला। भीतर पांच कमरों में सामान बिखरा मिला। अलमारी, अटैचियों के भी ताले टूटे थे। चोर अलमारी से करीब 1.50 लाख रुपए कीमत की विदेशी मुद्रा डॉलर, 30 हजार नकद, शादी में आए नकदी से भरे लिफाफे, स्वर्ण एवं चांदी के आभूषण, मकान के आवश्यक दस्तावेज ले गए। रिश्तेदार छोटू कुरैशी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मौका मुआयना किया।
कार चोरी के आरोपियों को कैद

कार चोरी के दो आरोपियों को विशिष्ट अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय (पीसीपएनटीडी एक्स केसेज) के न्यायाधीशधीरज शर्मा ने आरोपी को धारा 371, 75 में पांच-पांच वर्ष की कैद व एक-एक हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। 27 जुलाई 2017 को चोर गणपति विहार नवरत्न कॉम्पलेक्स निवासी भास्कर श्रीमाली की उसके घर के बाहर रखी कार ले गए थे। अम्बामाता थाना पुलिस ने तफ्तीश के बाद आम्बावेर आश्रम रोड डबोक निवासी जगदीश उर्फ बंटी गवारिया व फलासिया निवासी सुभाष उर्फ सुरेश मीणा को गिरफ्तार कर कार बरामद की। मामले में आरोप सिद्ध होने पर न्यायालय ने आरोपियों को उक्त सजा सुनाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो