scriptThere was also a mess in the budget of the crematorium | Government Budget News : श्मशान के बजट में भी गड़बड़झाला | Patrika News

Government Budget News : श्मशान के बजट में भी गड़बड़झाला

बिना काम करवाए पंचायत ने उठाए लाखों रुपए, मोतीदा पंचायत प्रशासन पर लाखों रुपए के गबन का आरोप

उदयपुर

Published: February 21, 2022 06:33:02 pm

उदयपुर जिले की भीण्डर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मोतीदा में सरकारी राशि के गबन की शिकायत ग्रामीणों द्वारा की गई है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिस कार्य के नाम से पंचायत प्रशासन ने लाखो रुपए उठाए हैं वहां कोई काम ही नहीं हुआ है। पंचायत द्वारा उठाए गए लेकिन मौके पर एक भी काम नहीं होने के आरोप लगाए जा रहे है । पंचायत के गांव महूड़ीखेड़ा, डांगियो का खेड़ा व चोल गांव के ग्रामीणों ने पंचायत सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी सहित प्रशासन पर 2015-16 से 2021-22 तक 15 विकास कार्यों में लाखों रुपए के गबन का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया है। साथ ही मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है ।
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पंचायत प्रशासन ने पंचायत भवन के बाहर विश्रांति गृह , पीपलास माता मंदिर परिसर में विश्रांति गृह के साथ श्मशान तक को नहीं छोड़ा। विश्रांति गृह के पांच-पांच लाख उठाए तो श्मशान में चबूतरा, टीन शेड लगवाने के लिए तीन लाख रुपए उठाए लेकिन मौके पर न तो विश्रांति गृह है न ही श्मशान में टीन शेड लगाए गए।
पंचायत के वार्ड7 व 8 के ग्रामीण पीपलास माता मंदिर प्रांगण में एकत्र होकर पंचायत पर संगीन आरोप लगाते हुए लाखों रुपए का पंचायत द्वारा गबन करने व मौके पर काम नहीं होने की बात कही। पत्रिका को दिखाए दस्तावेजों व मौके की स्थिति के अनुसार कई कार्यों में गबन की आशंका है। स्थानीय वार्डपंच प्रतिनिधि किशन लाल रावत, पूर्व वार्डपंच सज्जन ङ्क्षसह रावत, किशनलाल वार्ड 7 प्रतिनिधि, खेमराज रावत, गौतम ङ्क्षसह, भगवती लाल, प्रेम ङ्क्षसह, कालुलाल, लक्षमण ङ्क्षसह, नारायण लाल , रामचन्द्र, एकङ्क्षलग, किशनलाल , चेनाराम, धूलचंद , अमरचंद , रूपलाल, किशनलाल , कैलाश , नन्दराम, रामलाल, लौगर रावत सहित ग्रामीणों ने हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन मुख्यमंत्री, संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर , स्थानीय विधायक सहित प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र भेजा है ।
There was also a mess in the budget of the crematorium
श्मशान के बजट में भी गड़बड़झाला
इस मामले को लेकर मुझसे कोई नहीं मिला है, मैं पता करवाता हूं आखिर मामला क्या है, जिसके बाद ही कुछ बता पाऊंगा ।
विशाल सीपा , विकास अधिकारी पंचायत समिति भीण्डर

जिन कामों की शिकायत की जा रही है उन कार्यो की स्विकृति ही नहीं हुई है, केवल प्रस्ताव लेकर भेजे गए हैं। लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर यह शिकायत वायरल करने के बाद मैं स्वयं बीडीओं से मिला जिन्होने की स्विकृति नहीं होने की बात कही है । गबन जैसा कोई मामला नहीं है। शिकायतकर्ता मामले की जांच करवा लें।
लक्ष्मण लाल रावत , सरपंच ग्राम पंचायत मोतिदा
यह सभी एक्शन प्लान में लिए गए कार्य है, सभी कार्य नहीं हो पाते है । शिकायत गलत है । कोई कार्य ऐसा नहीं जिसका पैसा उठा लिया हो और मौके पर कार्य नहीं किया।
सुरेश कुमार, ग्राम विकास अधिकारी ग्राम पंचायत मोतीदा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्तकहां रहता है मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम? भांजे अलीशाह ने ED के सामने किया खुलासाकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदश्रीलंका में फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, पेट्रोल 420 तो डीजल 400 रुपए प्रति लीटरकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.