उदयपुर के इन बेटियों व सपूत का रहेगा दिल्ली में बोलबाला

आयुषी, मूमल व मेहा दिल्ली में करेंगी प्रदर्शन

By: Sushil Kumar Singh

Published: 16 Jan 2019, 09:18 PM IST

उदयपुर. महाराणा भूपाल नोबल्स स्नोतकोत्तर कन्या महाविद्यालय की तृतीय वर्ष बीए की छात्रा एवं एनसीसी विंग में सीनियर अंडर ऑफिसर आयुषी राणावत का नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर प्रस्तावित ऑल इंडिया गार्ड ऑफ ऑनर के लिए चयन हुआ है। साथ ही अण्डर ऑफिसर मूमल राणावत का चयन राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री आवास प्रस्तावित शिविर 2019 के सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर एंकर तथा मेहा चारण का चयन राजपथ में प्रस्तावित परेड के लिए हुआ है। ये जानकारी प्राचार्य डॉ. प्रेमङ्क्षसह रावलोत, एनसीसी ऑफिसर डॉ. अनीता राठौड़ ने दी।

केप्टन मनीत करेंगे राजपथ पर परेड
इधर, लेकसिटी के सपूत केप्टर मनीत गोयल गणतंत्र दिवस पर राजपथ में होने वाली परेड में भारतीय सेना के कॉप्र्स ऑफ इंजीनियरियर्स की ओर से हिस्सा लेंगे। केप्टन गोयल ने बताया कि सेना के दस्ते में हाल ही में शामिल सरफेस माइन क्लीयरिंग सिस्टम के दस्ते की वह कमांड संभालेंगे।

पशु कू्ररता पर व्यक्त किए विचार
पशुपालन प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित पशु कल्याण पखवाड़े के तहत पशु क्रूरता विषय पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. ललित जोशी ने विचार व्यक्त किए। अध्यक्षता संस्थान के उपनिदेषक डॉ. राकेश पोखरना ने की। साथ ही डिप्लोमा विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों की कार्यक्षमता, दक्षता, एवं कुशलता में वृद्धि करना जरूरी है। कार्यक्रम समन्वयक डॉ. सुरेंद्र छंगाणी ने बताया कि पशु कू्ररता प्रिवेन्सन ऑफ एनिमल टू कू्रयल्टी एक्ट 1960 के तहत दण्डनीय अपराध है। उपनिदेशक डॉ शरद अरोड़ा, डॉ सुरेश शर्मा एवं अन्य ने कार्यक्रम को संबोधित किया। अगली कड़ी में 19 जनवरी को जागरूकता रैली का आयोजन होगा। डॉ. पदमा मील ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

Show More
Sushil Kumar Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned