scriptये सुरक्षाकर्मी ही तैयार कर रहे कोरोना महासंक्रमण की नींव, नियमों का नहीं कर रहे पालन | These security personnel are preparing the foundation of Corona massa | Patrika News

ये सुरक्षाकर्मी ही तैयार कर रहे कोरोना महासंक्रमण की नींव, नियमों का नहीं कर रहे पालन

locationउदयपुरPublished: May 24, 2020 07:35:12 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

एमबी हॉस्पिटल के हाल- कोरोना पॉजिटिव मरीजों के क्लॉज कांटेक्ट

ये सुरक्षाकर्मी ही तैयार कर रहे कोरोना महासंक्रमण की नींव, नियमों का नहीं कर रहे पालन

ये सुरक्षाकर्मी ही तैयार कर रहे कोरोना महासंक्रमण की नींव, नियमों का नहीं कर रहे पालन

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में जहां एक के बाद एक चिकित्साकर्मी संक्रमित हो रहे हैं वहीं दूसरी ओर चिकित्सालय में कार्यरत सुरक्षाकर्मियों से लेकर कुछ ऐसे ठेके के कार्मिक काम कर रहे हैं जो पॉजिटिव मरीजों के क्लॉज कांटेक्ट में आकर भी पीपीई किट पहनने के लिए राजी नहीं है। ये ऐसे कार्मिक हैं जो कुछ सुरक्षाकर्मी है तो कुछ अन्य लेकिन ये मरीजों को लाने ले जाने का काम करते हैं, लेकिन फिर भी ये सतर्क नहंी है।
——–

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ लाखन पोसवाल और अधीक्षक डॉ आरएल सुमन ने सुरक्षा के नजरिए से आदेश जारी कर रखा है कि जो भी कोरोना एसएसबी ब्लॉक के विभिन्न वार्डों से लेकर ओपीडी में कार्यरत है या जो भी इस ब्लॉक में अन्य कार्य पूर्ण करने के दौरान पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आता है उसे अनिवार्य रूप से पीपीई किट तो पहनना ही है बल्कि अन्य एहतियातन नियमों का पालन भी पूरा करना है, बावजूद इसके कई कार्मिक अभी भी इसे लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में यदि कोई चिकित्साकर्मी जिससे वह मिलते हैं वह यदि संक्रमित नहीं हो तो भी उस पर संक्रमण का खतरा मंडराने लगता है।
—–

आईएलआई ब्लॉक का सुरक्षाकर्मी पॉजिटिव शहर स्क्रीनिंग प्रभारी डॉ शंकर बामनिया ने बताया कि एमबी के आईएलआई ब्लॉक में कार्यरत सुरक्षाकर्मी शनिवार को पॉजिटिव आया है। ये सुरक्षाकर्मी निजी सिक्योरिटी सर्विसेज के माध्यम से कार्यरत हैं। कुछ दिन से मधुबन स्थित पन्नाधाय छात्रावास में क्वारंटीन था, मूलत: सूरजपोल के कुमावतपुरा का निवासी है।
——

जो पॉजिटिव मरीजों के क्लॉज कांटेक्ट में आ रहे है उनके लिए सख्त निर्देश है कि वे अनिवार्य रूप से पीपीई किट पहनकर कार्य करेंगे, यदि इसमें कोई लापरवाही बरतता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
डॉ आरएल सुमन, अधीक्षक एमबी हॉस्पिटल उदयपुर
—-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो