scriptवे फोन घनघनाकर डॉक्टरों और नर्सों से ही पूछ रहे है दवा ली क्या आपने. | They are calling the doctors and nurses by asking the phone, have you | Patrika News

वे फोन घनघनाकर डॉक्टरों और नर्सों से ही पूछ रहे है दवा ली क्या आपने.

locationउदयपुरPublished: Apr 06, 2020 11:53:42 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में शनिवार को भी चिकित्सकों व स्टाफ कर्मियों ने दिए नमूने

वे फोन घनघनाकर डॉक्टरों और नर्सों से ही पूछ रहे है दवा ली क्या आपने.

वे फोन घनघनाकर डॉक्टरों और नर्सों से ही पूछ रहे है दवा ली क्या आपने.

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. आम तौर पर दूसरों को दवा समय पर लेने की नसीहत देने वाले चिकित्सकों और नर्सो को समय पर दवा लेने की सलाह फोन पर मिल रही है। उन्हें बकायदा ये पूछा जा रहा है कि उन्होंने कितना डोज लिया। इसके साथ ही अन्य सावधानी रखने के लिए भी समझाया जा रहा है। महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को भी चिकित्सकों और स्टाफकर्मियों सहित करीब 40 लोगों के स्वाब नमूने लिए गए हैं।
—-

ये पूछ रहे हैं फोन पर जो-जो चिकित्सक या अन्य स्वास्थ्यकर्मी उस पॉजिटिव आई नर्स के संपर्क में आया हो उनके नमूने लेने के बाद उनके पास फोन आ रहे हैं। उन्हें बकायदा कोविड-19 के संक्रमण से बचने के ना सिर्फ तरीके बताए जा रहे है बल्कि दवा लेने या नहीं लेने का पूछा जा रहा है। उन्हें अगली डोज कब-कब लेनी है इसकी भी जानकारी दी जा रही है।

ऐसे ले रहे है दवा – फिलहाल सभी को मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन दी जा रही है। सभी से कहा गया है कि पहली डोज उन्हें 400 मिलीग्राम की एक गोली लेनी है, इसके बाद सात सप्ताह तक हर सप्ताह 200 मिलीग्राम की गोली लेनी होगी।
– सभी चिकित्सकों और स्टाफ कर्मियों को उनके घरों पर भी परिवार के लोगों को भी डोज देने के लिए कहा गया है।

– अधिकांश चिकित्सक व स्टाफ कर्मियों को घर जाने पर कपडे गर्म पानी से धोने, गर्म पानी से नहाने सहित सेनेटाइजर्स का उपयोग करने की भी सलाह दी जा रही है।
—-

मेरा भी नमूना लिया गया है, साथ ही अन्य स्टाफकर्मियों के नमूने लेकर सभी को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। डॉ रमेश जोशी, उपाधीक्षक महाराणा भूपाल हॉस्पिटल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो