उदयपुर रेलवे स्‍टेशन पर ज‍िस बोतल में बम की सूचना थी, उसकी जांच में हुआ ये खुलासा

उदयपुर रेलवे स्‍टेशन पर ज‍िस बोतल में बम की सूचना थी, उसकी जांच में हुआ ये खुलासा

Madhulika Singh | Updated: 23 Aug 2019, 01:13:27 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

- संदिग्ध बोतल में निकला सीमेंट फैक्ट्री का केमिकल, कोलकाता से लेकर आया था इंजीनियर, भूलवश वह बोतल होटल के रिसेप्शन पर भूल गया

उदयपुर . रेलवे स्टेशन स्थित ली रॉय होटल में रिसेप्शन के सोफे पर मिली संदिग्ध बोतल में विस्फोटक नहीं था बल्कि सीमेंट फैक्ट्री में हिटिंग के काम आने वाला केमिकल (लाइट डीजल ऑयल) भरा था। बोतल को होटल में ठहरा कोलकाता का इंजीनियर लेकर आया था। गलती से वह इसे रिसेप्शन में भूलकर कमरे में चला गया था।

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की जांच की होटल में ठहरा इंजीनियर कैद हो गया, गुरुवार सुबह पुलिस उस तक पहुंचती उससे पहले ही पता चलने पर वह खुद आ गया और उसे केमिकल व खुद के बारे में पूरा खुलासा किया। पुलिस ने तस्दीक के बाद राहत की सांस ली। इस बीच जयपुर की बीडीएस टीम ने भी बोतल में भरे द्रव्य पदार्थ की जांच की।

उल्लेखनीय है कि ली-रॉय होटल में बुधवार रात को सोफे एक बंद बोतल मिली थी जिसमें विस्फोटक की आशंका से हडक़म्प मच गया था। रात को पुलिस ने बम निरोधक दस्ता व डॉग स्क्वायड से इसकी जांच करवाई तो बोतल में मौजूद पदार्थ के बारे में स्पष्ट नहीं हो पाई। इस पर पुलिस व जांच टीम ने रात को ही बोतल को केवड़े की नाल स्थित फायरिंग रेंज में सुरक्षित रखवाया। जांच के लिए जयपुर के एक्सपर्ट को सूचना दी। सुबह जयपुर से आए बीडीएस एक्सपर्ट टीम ने इसकी जांच की।

सूरजपोल थानाधिकारी सुमेर सिंह ने बताया कि रात को होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले गए तो होटल में ही ठहरा कोलकाता निवासी पंचदेव बोतल के साथ कैद हुआ। पुलिस उस तक पहुंचती, उससे पहले ही वह होटल की लॉबी में आ गया। उसने पुलिस को स्वयं को परिचय देते हुए बताया कि वह पेट्रोलियम प्रोडक्ट का सप्लायर है। गुरुवार को उसे चित्तौडगढ़़ जाना था। बुधवार को ही फ्लाइट से आया। होटल के रिसेप्शन पर रूम की चाबी लेने के दौरान उसने हाथ में पकड़ी बोतल सोफे पर रख दी थी। बाद में वह बोतल छोडकऱ रूम में चला गया। पुलिस ने जांच के बाद इंजीनियर की तस्दीक की जिससे सीआइडी व आईबी के अधिकारियों ने भी पूछताछ की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned