खाने के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, जंक फूड भी हेल्दी हो सकता है अगर आप ऐसा करें तो ..

खाने के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, जंक फूड भी हेल्दी हो सकता है अगर आप ऐसा करें तो ..

By: rajesh walia

Published: 09 Jul 2018, 04:49 AM IST

उदयपुर.

अपने खाने पीने की आदतों में सुधार कर हम स्वस्थ्य जीवन जी सकते हैं। जिसके लिये जल्द ही मुंबई में शेफ मिलकर स्वास्थ्य मंत्रालय के अभियान 'आज से थोडा कम ' की शुरूआत करेेंगें। ये जानकारी शोर्यगढ रिसोर्ट एण्ड स्पा मेें आयोजित तीन दिवसीय फूड़ फेस्टिवल में आये सेलिब्रिटी ने रविवार को पत्रकार वार्ता में दी।

भारतीय जायके का क्रेेज बढ़ा
पत्रकार वार्ता में शोर्यगढ़ रिसोर्ट एवं स्पॉ के महाप्रबधंक रूपम सरकार ने बताया कि तीन दिवसीय फूड फेस्टिवल आयोजित करने का उद्धेश्य गृहणियों और खाना बनाने के शौकिनों को मंच उपलब्ध कराना है। सेलिब्रिटी शेफ गौतम महर्षि ने बताया कि पिछले पांच सालों में भारतीय जायके का क्रेेज बढ़ा है पहले इटालियन, कोन्टिनेन्टल, चाईनिज फूड का प्रचलन था।

खाना लाईफ स्टाईल की तरह

नई पीढ़ी खाने पीने को लेकर ज्यादा चुजी है। जिन्हें हमें स्वास्थ्य वर्धक खाने के बारें में सीखाना है। वर्तमान में आप जो खाना खाते है वो लाईफ स्टाईल की तरह है जिसमें नमक और शक्कर से लेकर तेल और मसालों की जानकारी आपको होनी चाहिए । जिससे आप स्वस्थ्य रह सके।

जंक फूड भी हेल्दी हो सकता है
अमृता रायचंद का कहना है कि हर घर में मम्मी के हाथ में मैजिक है। घर में मम्मी को बच्चों की पसंद के अनुरूप खाना बनाना चाहिए।जंक फूड भी हेल्दी हो सकता है यदि आप मैदे की जगह ड्राई फ्रूडस का इस्तेमाल और सब्जियों का सही उपयोग करें । वरूण ईनामदार ने बताया कि अच्छे स्वास्थ्य और सही फूड हेबिट के लिए खाने में उत्पाद और स्वाद का प्रचार आवश्यक है ताकि लोगो में सही समझ और जागरूकता आए, ग्रील वेजीटेरियन फूड में अपनी महारत रखने वाले और बेस्ट इण्डिया शेफ के कमेटी मेम्बर शेफ सुधीर पाई का कहना है कि गृहिणीयां इस प्रकार के प्लेटर्फाम पर आकर अपनी पाक और व्यंजन कला का प्रदर्शन कर रही है जिससे उन्हें आगे बढऩे का अवसर मिला है।

Show More
rajesh walia Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned