scriptमेवाड़ में तीन दिन महात्मा गांधी के नाम | Three day program based on Mahatma Gandhi | Patrika News

मेवाड़ में तीन दिन महात्मा गांधी के नाम

locationउदयपुरPublished: Jun 21, 2019 03:01:43 am

Submitted by:

Pankaj

महात्मा गांधी की 150 वें जयंती वर्ष पर तीन दिवसीय कार्यक्रम 25 से, आयोजन से जुड़ी विभिन्न व्यवस्थाओ को लेकर नोडल अधिकारी ने ली बैठक

Three day program based on Mahatma Gandhi

मेवाड़ में तीन दिन महात्मा गांधी के नाम

पंकज वैष्णव . उदयपुर . राज्य सरकार के निर्देशानुसार महात्मा गांधी के 150 वें जयंती वर्ष पर जिले में 25 से 27 जून तक विविध कार्यक्रम आयोजित होंगे। त्रिदिवसीय आयोजन की रूपरेखा, तैयारियां एवं विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर गुरुवार को जिला परिषद सभागार में आयोजन के नोडल अधिकारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमर चैधरी ने विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक ली एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मेघराज मीणा, टीएडी के जिला परियोजना अधिकारी गीतेश श्री मालवीय, सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं आयोजन के लिए मनोनीत जिला संयोजक पंकज शर्मा और सह संयोजक सुधीर जोशी उपस्थित रहे।
बैठक में श्री चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार इस त्रिदिवसीय आयोजन के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न विभागों को जो दायित्व सौंपे गए है, उनका भलीभांति निर्वहन करें एवं संबंधित विभाग आपसी समन्वय एवं बेहतर तालमेल के साथ कार्य करें। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत प्रदर्शनीए संदेश यात्राए विभिन्न प्रतियोगिताओंए संगोष्ठी एवं समापन समारोह आदि के लिए प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है, वे इन आयोजन से जुड़ी विभिन्न आवश्यक व्यवस्थाएं तय समय में पूरा करना सुनिश्चित करें।
यह होंगे कार्यक्रम
बैठक में बताया गया कि कार्यक्रम के पहले दिन 25 जून को सुबह 7 बजे गुलाबबाग स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष सर्वधर्मसभा का आयोजन होगा इसके पश्चात यहां से टाउन हॉल तक विद्यार्थी, युवाओं और आमजन की ओर से गांधी संदेश यात्रा निकाली जाएगी। इसी दिन सुबह 9 बजे सूचना केन्द्र कलादीर्घा में गांधी के जीवन मूल्यों एवं आदर्शों पर आधारित प्रदर्शनी का शुभारंभ स्वतंत्रता सैनानी व शहीदों के परिजनों द्वारा किया जाएगा।
दूसरे दिन शहर के भूपालपुरा स्थित सेंटपॉल स्कूल में सुबह 10 से दो बजे तक जिला स्तरीय निबंध, चित्रकला और भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसमें निंबध प्रतियोगिता का शीर्षक ‘गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी हैÓ भाषण प्रतियोगिता का शीर्षक ‘सदभावना और विकास-गांधी और स्वच्छताÓ तथा चित्रकला प्रतियोगिता का शीर्षक ‘गांधी के सपनों का भारतÓ रहेगा।
वहीं तीसरे दिन नगर निगम सभागार में 11 बजे से आदिवासी उत्थान पर संगोष्ठी एवं समापन समारोह का आयोजन होगा। राज्य सरकार की ओर से प्राप्त निर्देशानुसार समापन समारोह के मुख्य अतिथि जिला प्रभारी मास्टर भंवरलाल मेघवाल होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो