scriptटाइगर टी-24 की हालत में सुधार, बरेली भेजे रक्त के नमूने | Tiger T-24 health condition improves, udaipur | Patrika News

टाइगर टी-24 की हालत में सुधार, बरेली भेजे रक्त के नमूने

locationकोलकाताPublished: Aug 09, 2016 01:22:00 pm

Submitted by:

madhulika singh

– उस्ताद मेगाकॉलन बीमारी से पीडि़त, जयपुर व जोधपुर के चिकित्सकों की निगरानी में

उदयपुर के बायलॉजिकल पार्क में वनवास काट रहे बाघ टी-24 को फिर गैस और कब्ज से सता दिया। हालांकि सोमवार को उसकी हालत में सुधार बताया गया। 

उपचार के लिए गठित विशेषज्ञ चिकित्सकों के अनुसार उस्ताद मेगाकॉलन बीमारी से पीडि़त है, जिसमें पाचन क्षमता ठीक नहीं होने से कब्ज की शिकायत बढ़ जाती है। जांच के लिए वन्यजीव के रक्त के सैम्पल बरेली भेजे गए हैं। गौरतलब है शनिवार रात टी-24 बीमार हो गया था। उसने खाना-पीना बंद कर दिया। 
चीकू बावजी ने बंद करवाया स्कूल के पास शौच, गंदी जगह बन गई आस्था का धाम

उपचार के लिए जयपुर से डॉ. अरविंद माथुर व जोधपुर से डॉ. श्रवण सिंह आए और बायालॉजिकल पार्क के चिकित्सक डॉ. हिमांशु व्यास के साथ उसका उपचार किया। मुख्य वन संरक्षक राहुल भटनागर ने बताया कि मंगलवार सुबह वन्यजीव को भोजन देंगे।
उदयपुर-राजसमंद में हादसे, बीस लोग पहुंचे अस्पताल, घंटों जाम रहा हाइवे

अपने अंदाज से देशभर में उस्ताद के नाम से प्रसिद्ध बाघ टी-24 वन्यजीव प्रेमियों में लम्बे समय से चर्चा बना हुआ है। उसको रणथभौर से उदयपुर शिफ्ट किए जाने के विरोध के बाद न्यायालय में भी याचिका दायर की गई थी। उदयपुर आने के बाद से वह कई बार बीमार हो चुका है। कुछ माह पहले पेट में मिट्टी जमा होने के कारण ऑपरेशन तक करना पड़ा था।

ट्रेंडिंग वीडियो