script

प्रो दुबे पर टीकमचंद ने जातिगत अपमान करने सहित लगाए आरोप हो जाएंगे दूध का दूध और पानी का पानी

locationउदयपुरPublished: Feb 12, 2019 03:28:43 pm

ज्यूडिशियल कमेटी ने शुरू की जांच
बायोटेक विभाग में टकराव का मामला- आज लेंगे बयान

बायोटेक विभाग में टकराव का मामला

बायोटेक विभाग में टकराव का मामला

भुवनेश पंड्या

उदयपुर . मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के बायोटेक विभाग में प्रोफेसर राजेश दुबे और असि. प्रो टीकमचंद के बीच टकराहट पर विराम लगाने के लिए गठित ज्यूडिशियल कमेटी ने अजा-जजा मामले में लगाए गए आरोपों सहित विभिन्न मामलों में जांच शुरू कर दी है।
विश्वविद्यालय की ओर से गठित कमेटी में दिल्ली हाइकोर्ट के सेवानिवृत्त जज एवं सेवानिवृत्त जिला जज बुधवार से जांच तेज करेंगे। कमेटी बुधवार को टीकमचंद से भी बयान लेगी। समन्वयक प्रो पीएम यादव को बनाया गया है। गौरतलब है कि कुछ माह पूर्व बायोटेक विभाग के प्रो दुबे पर टीकमचंद ने जातिगत अपमान करने सहित कई आरोप लगाए थे, जिसे लेकर रजिस्ट्रार ने अजा-जजा कमेटी का गठन किया था। उसने जांच कर रिपोर्ट सौंप दी, लेकिन अब विवि ने दूध का दूध और पानी का पानी करने के लिए फिर से ज्यूडिशियल कमेटी का गठन कर जांच उसे सौंप दी। उल्लेखनीय है कि पूर्व में अजा-जजा कमेटी ने जो जांच की थी, उसमें दुबे को दोषी ठहराया गया था। जांच रिपोर्ट की प्रति को टीकमचंद ने आरटीआई में लिया था।
—-

पूरे मामले हो जाएंगे साफ

मामले में केवल प्रो. राजेश दुबे पर आरोप की जांच नहीं हो रही है। ज्यूडिशियल कमेटी पूरी तरह से निष्पक्ष रहेगी, इसलिए इसे जांच सौंपी गई है। जांच में जो अन्य स्टाफ पर आरोप लगाए गए हैं, वे भी साफ हो जाएंगे।
प्रो. जेपी शर्मा, कुलपति सुखाडिय़ा विवि उदयपुर

ट्रेंडिंग वीडियो