scriptआज उदयपुर पहुंचेगी 18 हजार वैक्सीन डोज | Today 18 thousand vaccine doses will reach Udaipur | Patrika News

आज उदयपुर पहुंचेगी 18 हजार वैक्सीन डोज

locationउदयपुरPublished: May 09, 2021 08:07:28 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– उदयपुर से गाड़ी लेकर रवाना हुई टीम- 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए आएगी वैक्सीन

Injection

18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए आएगी वैक्सीन

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. जिले में 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लोगों के लिए रविवार को उदयपुर में 18 हजार डोज पहुंचेगी। इसे लेने के लिए उदयपुर से वाहन जयपुर के लिए शनिवार रात रवाना हो चुका है, जो वैक्सीन लेकर रविवार तड़के उदयपुर पहुंच जाएगी। यदि ये वैक्सीन उदयपुर नहीं पहुंचती तो टीकाकरण रुक जाता। आरसीएचओ डॉ. अशोक आदित्य ने बताया कि प्रयास पूरा किया जा रहा है कि कोई भी व्यक्ति बिना टीका लगवाए नहीं रहे, वैक्सीन के डोज पहुंचते ही समय पर लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं।
——
ससुर की तीन दिन पहले मौत, घर का काम छोड़ पहुंचे वैक्सीन लेने
चालक राहुल वर्मा के ससुर की तीन दिन पहले मौत हुई है। चित्तौडगढ़़ में उसका ससुराल है, लेकिन वैक्सीनेशन के लिए उन्हें तत्काल जयपुर भेजा गया और वह भी पूरी तैयारी के साथ लोगों की जान बचाने के लिए जयपुर रवाना हो गए, वह रविवार तड़के उदयपुर लौटेंगे। उनका एक मात्र उद्देश्य है कि वैक्सीन के बिना कोई व्यक्ति नहीं रहे। सबका जीवन सुरक्षित रहे।
——-
ढाई घंटे लगे कतार में और लौटे बैरंग-कलक्टर को शिकायत

बडग़ांव निवासी उपेन्द्र झा ने टीकाकरण नहीं होने पर जिला कलक्टर चेतन देवड़ा को शिकायत दी है। झा ने शिकायत में उल्लेख किया है कि वह शनिवार को टीका लगवाने बड़ी गए थे, वहां कतार में उन्हें करीब ढाई घंटे खड़े रहना पड़ा, उनकी 56 वर्ष की आयु है, इसके बाद भी वह इतनी देर इन्तजार करते रहे, फिर भी उन्हें टीका नहीं लगाया गया। उन्होंने कलक्टर से मांग की है कि प्रभारी व संबंधित कार्मिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्हें ये कहकर लौटा दिया कि उनका टीकाकरण बड़ी में नहीं होगा। यहां केवल बड़ी के लोगों का ही वैक्सीनेशन होगा।
——-
यूडी 24…….वैक्सीन की कमी की वजह से कई लोगों को वापस जाना पड़ा
उदयपुर गुरूद्वारा सच खण्ड दरबार के प्रवक्ता रविन्द्र पाल सिंह कप्पू ने बताया कि शनिवार को गुरूद्वारा सच खण्ड दरबार में 45 साल से ऊपर की आयु के करीब 350 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई। सुबह 10 से शाम 4 तक वैक्सीन लगानी थी, लेकिन 12.30 तक ही सभी डोज समाप्त हो गई। लोगों की सुबह 9 बजे से ही लम्बी लम्बी कतारें लग गई थी। कई लोगों को बिना टीका लगवाए ही लौटना पडा। शिविर में गुरूद्वारा अध्यक्ष धर्मवीर सिंह सलुजा, जसबीर सिंह, आयुष अरोड़ा सहित कई लोगों का सहयोग रहा।
सुधा सागर भवन में शिविर
उदयपुर. केशव नगर स्थित आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर संत सुधा सागर भवन में शनिवार को 332 लोगों का टीकाकरण हुआ। वार्ड 64 पार्षद राकेश जैन ने बताया कि इसमें 312 लोगों को दूसरी डोज एवं 20 को पहली डोज लगी। प्रेमसिंह शक्तावत, पुष्कर लोहार, आदिनाथ मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष धनपाल जेतावत, अनूप जैन, अंजना गंगवाल, प्रवीण जैन, नटवरलाल शर्मा, महेंद्र वैष्णव आदि ने सेवाएं दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो