scriptआज 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों को नहीं लगेंगे कोविशील्ड के टीके | Today, people over the age of 45 will not get covishield vaccines | Patrika News

आज 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों को नहीं लगेंगे कोविशील्ड के टीके

locationउदयपुरPublished: May 11, 2021 08:05:00 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– कोवैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगेगी

coronacase2.jpg

प्राथमिकता से लगेंगे टीके, सरकार को मिली कम डोज

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. जिले में मंगलवार को 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। आरसीएचओ डॉ. अशोक आदित्य ने बताया कि कोविशील्ड समाप्त होने के कारण ये टीकाकरण बंद रहेगा। फिलहाल विभाग के पास 3500 डोज हैं, जो सभी 12 ब्लॉक के सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर उपलब्ध हैं, जिनसे ग्रामीण क्षेत्र में टीके लगाए जा रहे हैं। कोवैक्सीन की पहली व दूसरी डोज शहर के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर लगाई जा रही है।
——


मीडिया कर्मियों को लगाए टीके…
राज्य सरकार के निर्देशानुसार मीडियाकर्मियों, पीएचईडी, बिजली, परिवहन सहित अन्य विभागों के कोविड ड्यूटी करने वाले 18 से 44 उम्र के कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए सोमवार को जिला परिषद हॉल में कोविड वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किया गया। सूचना केन्द्र में भी पात्र मीडियाकर्मियों को कोरोना की पहली डोज लगाई गई। सुबह 10 से 4 बजे तक आयोजित शिविरों में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया। सूचना केंद्र पर मीडियाकर्मियों को वैक्सीन लगाई गई। आरसीएचओ डॉ. आदित्य ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोविड ड्यूटी में अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए प्राथमिकता से वैक्सीन लगाने के लिए शिविर आयोजित किए गए। सूचना केंद्र में चिकित्सा विभाग से एएनएम मंजू कुंवर राजपूत, कंप्यूटर ऑपरेटर सुनील कुमार पालीवाल, पब्लिक हेल्थ मैनेजर भूपेश रावल ने सेवाएं दी।
——–
इतने लोगों के लगाए टीके

6366 को सोमवार को टीके लगाए गए है। इसमें 81 सत्रों में पहली डोज 4601 और 6366 को दूसरी डोज लगाई गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो