scriptपर्यटन स्थल भी दिखे वीरान | Tourist places also appeared deserted | Patrika News

पर्यटन स्थल भी दिखे वीरान

locationउदयपुरPublished: Jan 17, 2022 02:37:28 am

Submitted by:

surendra rao

तीसरी लहर का पहला संडे लॉकडाउन, पसरा रहा सन्नाटा

Tourist places also appeared deserted

पर्यटन स्थल भी दिखे वीरान

उदयपुर. कोरोना की तीसरी लहर का पहला संडे लॉकडाउन रविवार को रहा। लेकसिटी के पर्यटन स्थलों के अलावा बाजार आदि पूर्ण रूप से बंद रहे। फतहसागर, सहेलियों की बाड़ी, सुखाडिय़ा सर्कल जो अमूमन आबाद रहते हैं, वहां रविवार को वीरानी पसरी नजर आई। शहर में विभिन्न स्थानों पर पुलिस की नाकाबंदी थी। जो लोग सड़कों पर घूम रहे थे उनसे पुलिस पूछताछ कर रही थी। शहर की सड़कों पर सुबह से शाम तक सन्नाटा था। खाद्य सामग्री की कुछ दुकानें खुलीं ंथी, लेकिन वहां भी खरीदार कम थे तो मुखर्जी सब्जी मंडी खुली, लेकिन भीड़ नहीं थी।
शहर में रविवार को लोग घरों में ही कैद रहे। बीमार मरीज व कोरोना की जांच कराने के लिए भी लोग निकले थे। अस्पताल में कोविड-१९ के टेस्ट के लिए भी मरीज आए थे। उदियापोल स्थित केन्द्रीय बस स्टैंड व सिटी व राणा प्रताप नगर रेलवे स्टेशन पर सफर करने वाले मुसाफिर ही नजर आए। बाजारों में सन्नाटा था, गिनती की दूध-डेयरी व खाद्य सामग्री की दुकानें खुली थीं, लेकिन वहां भी कोई ज्यादा ग्राहक नहीं थे। रेस्टोरेंट खुले थे, लेकिन वहां बैठकर खिलाने पर पाबंदी थी तो पैंकिंग कर ले जाते देखा गया। चेतक सर्कल पर एक रेस्टोरेंट खोल दिया गया तो पुलिस ने आधा शटर नीचे कराया और पाबंद किया कि यहां बैठकर किसी को नहीं खिलाएं। शहर के अंदर की गलियों व मोहल्लों में लोग बाहर चबूतरे पर बैठे दिखे। तीज का चौक सब्जी मंडी बंद ही थी तो कुछ सब्जी बेचने वाली महिलाएं बाहर बैठी थी, वहीं मुखर्जी चौक सब्जी मंडी में सब्जी बेचने वालों की रेलमपेल थी, लेकिन वहां खरीदार गिनती के थे। बाजार बंद होने से बापूबाजार में नगर निगम की टीमें सेनेटाइज करते दिखी। बस-ट्रेन में आधे रह गए यात्री
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर रोडवेज बस और ट्रेनों में यात्री भार 50 फीसदी ही रह गया है। रोडवेज उदयपुर आगार के मुख्य प्रबंधक महेश उपाध्याय ने बताया कि उदयपुर आगार की 70 में से 40 बसों का ही संचालन किया जा सका। उनमें भी यात्री भार 40 प्रतिशत ही रहा। इधर, एरिया रेलवे मैनेजर मुकेश श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेनों में यात्री भार 60 फीसदी ही रह गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो