पर्यटकों को गुजरना पड़ रहा है गंदगी से

- पिछोला झील का हिस्सा जुड़ा है वार्ड पांच से
- भीड़भाड़ से हर कोई परेशान

भुवनेश पण्ड्या / उदयपुर. शहर का वार्ड पांच पर्यटन के नजरिए से सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन यहां के हाल बेहद गंभीर है। यहां चांदपोल पुलिया और अमरकुंड क्षेत्र से लेकर शहर के भीतरी इलाकों में सडक़ किनारे गंदगी का अम्बार पड़ा रहता है। आवारा पशु मंडराते रहते हैं तो नालियां गंदगी से अटी पड़ी है। जहां से पर्यटक पिछालों का सौन्दर्य निहारने के लिए प्रवेश करते हैं, वहां से लेकर अन्दर तक बेहतर शौचालय का अभाव खलता है। एक गली में तो शौचालय से उठती बदबू ने आसपास के लोगों को खासा परेशान कर रखा है।
राजस्थान पत्रिका टीम जब वार्ड में पहुंची तो बातचीत में वार्डवासियों ने दर्द सुना दिए। वे चाहते हैं कि क्षेत्र की अहम सम्पत्ति चांदपोल पुलिया के क्षेत्र अमरकुंड में सफाई हो। पिछोला झील के चारों ओर बने घाटों तक जाने के लिए पर्यटक इस मार्ग से गुजरते हैं। क्षेत्र में सडक़ें खुदी हुई है तो तंग रास्ते होने से आए दिन हादसे होते रहते हैं।

-----
रोज लगता जाम

यहां आए दिन ट्रैफिक जाम होता है। पेयजल की समस्या बेहद गंभीर है। यहां जलापूर्ति में सीवरेज मिला पानी सप्लाई होता है। तैयार हो रही सडक़े भी गुणवत्ता वाली नहीं है। पुरानी सडक़ों पर गड्ढे और गंदगी आम बात हो गई है।
कमलेश पुरोहित, वार्ड वासी

----
गंदगी सडक़ पर

गली में शौचालय है, जिसे साफ करने वाला कोई नहीं। हालात ये है कि शौचालय की गंदगी सडक़ पर पसरी रहती है। कई बार कहा, कोई सुनने वाला नहीं है। पार्षद की जगह उनके पुत्र काम देखते हैं, लेकिन अब तो वह भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।
पुष्पेन्द्रसिंह, वार्ड वासी

----
पार्षद गणपतलाल सोनी बोले- वार्ड में करवाया कई काम

- चांदपोल पर पार्किंग बनवाई।
- गडि़यादेवरा से चांदपोल तक दीवार तोड़ कर रेलिंग लगाई।

- यादव कॉलोनी, खम्माघणी रेस्टोरेंट के सामने सडक़ निर्माण।
- हिलटॉप रोड पर विभिन्न होटलों के सामने सीसी सडक़ बनवाई।

- कंवरपदा और नानी गली स्कूल में हेरिटेज लुक कार्य करवाया।
- स्मार्ट सिटी के तहत सीवरेज कार्य जारी है।

Bhuvnesh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned