पर्यटन को ‘वैक्सीन’ : लेकसिटी में छुट्टियों का लुत्फ लेने पहुंचे पावणे

उदयपुर के पर्यटन स्थलों पर प‍िछले चार दिनों से है रौनक, वीकेंड और गणतंत्र द‍िवस अवकाश का म‍िला फायदा

By: madhulika singh

Published: 28 Jan 2021, 05:26 PM IST

उदयपुर. कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने, कोरोना संक्रमण के केसेस में गिरावट आने, नाइट कफ्र्यू खत्म होने का सीधा असर पर्यटन पर देखा जा रहा है। गणतंत्र दिवस का अवकाश होने और उससे पूर्व वीकेंड होने से उदयपुर में पर्यटकों की अच्छी खासी रेलमपेल है। शहर के पर्यटन स्थल इन दिनों गुलजार हैं। इतने पर्यटन नए साल का जश्न मनाने भी नहीं पहुंचे थे जो अब यहां पहुंच रहे हैं। गौरतलब है कि नए साल पर नाइट कफ्र्यू होने, सार्वजनिक तौर पर जश्न मनाने व आतिशबाजी पर प्रतिबंध होने से कम संख्या में ही पर्यटक यहां पहुंचे थे।

सरकारी अवकाश और वीकेंड्स पर आउटिंग

कोरोना से सताए हुए लोग, जो इतने समय से घरों में ही कैद थे, वे अब वैक्सीन आने के बाद से बिना हिचक घरों से निकलना शुरू हो चुके हैं। वहीं, नाइट कफ्र्यू खत्म होने से अब देर रात तक यहां रुकने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। पर्यटक अब अधिकतर सरकारी अवकाश और वीकेंड्स पर आउटिंग करने निकल रहे हैं। साथ ही शॉर्ट ट्रिप्स में उदयपुर व आसपास की जगहें उनकी पसंदीदा बनी हुई हैं। शहर में आने वाले पर्यटकों में गुजराती पर्यटक ही अधिक हैं। गुजरात से उदयपुर की दूरी कम होने से वे यहां हर वीकेंड पर पहुंच रहे हैं और घूम-फिर कर फिर से रवाना हो जाते हैं।

city_palace.jpg

सिटी पैलेस, प्रताप गौरव केंद्र, सहेलियों की बाड़ी में उमड़े
गणतंत्र दिवस के अवकाश के दिन अच्छी संख्या में पर्यटक सिटी पैलेस, सहेलियों की बाड़ी, प्रताप गौरव केंद्र, सज्जनगढ़, फतहसागर आदि पर्यटन स्थलों पर उमड़े। शनिवार से ही पर्यटकों के आने की शुरुआत हो गई, जो अब तक यहां बने हुए हैं। पर्यटन स्थलों पर सुबह से लेकर देर शाम तक इनकी रेलमपेल रही। कोरोना काल में ये पहला मौका है जब इतनी संख्या में पर्यटक यहां पहुंचे हैं।

Show More
madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned