video : दुनिया के खूबसूरत शहर उदयपुर में करेंगे न्‍यू ईयर का वेलकम, होटलों में हुई बुकिंग्‍स, दिखने लगी पर्यटकों की रौनक

लेकसिटी उदयपुर में टूरिस्ट सीजन शुरू हो गया है। साल के अंत में उदयपुर में देशी विदेशी पर्यटकों की भारी भीड़ रहने वाली है।

By: Chandan

Published: 11 Dec 2017, 05:37 PM IST

 

उदयपुर . दुनिया के खूबसूरत शहरोंं में शुमार हो चुकी लेकसिटी इस बार भी पर्यटन सीजन में आबाद रहने वाली है। दिसम्बर और जनवरी वीकेण्ड को लेकर पर्यटकों ने झीलों की नगरी में घूमने की एडवांस तैयारी कर ली है। शहर की तमाम सितारा होटलों से लेकर छोटी-बड़ी होटलों में बुकिंग हो चुकी है। पर्यटन स्थलों पर अभी से रौनक दिखनी शुरू हो गई है।

 

झीलें लबालब भरी होने से हर कोई उदयपुर आना चाहता है। अच्छे सीजन की उम्मीद मे होटल इंडस्ट्री और पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लाेगों में उत्‍साह नजर आ रहा है। होटल व्यवसायी भरत आमेटा ने बताया कि उदयपुर आने वाला पर्यटक फतहसागर और पिछोला में बोटिंग करने का आंनद जरूर ले रहे हैं। सहेलियों की बाड़ी,सुखाड़िया सर्कल, सिटी पैलेस , सज्जनगढ़, गुलाबबाग, बायाेेलॉजिकल पार्क के अलावा यहां के आसपास के कई रमणीक और धार्मिक स्थलों पर भी पर्यटक घूूूमनेे जा रहे हैं। एडवेंटर टूरिज्म की तरफ भी पर्यटकों को रूझान बढ़ रहा है। सबसे ज्यादा पर्यटकों की भीड़ थर्टी फर्स्‍ट और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर देखने को मिलेगी। पर्यटन विभाग की उपनिदेशक सुमिता सरोच ने बताया कि क्रिसमस वीकेण्ड पर विदेशी सैलानी उदयपुर में सबसे ज्यादा रहेंगे। शिल्पग्राम उत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर है ऐसे मे यहां पर भी खूब पर्यटक आएंगे।

 

READ MORE: video: उदयपुर में मौसम ने फिर ली करवट, आसमान में छाए बादलों और बारिश ने बढ़ाई ठंड

 

इंडियन से इटेलियन तक
न्‍‍‍यू न्यू ईयर व क्रिसमस सेलिब्रेशन को देखते हुए पर्यटन व्यवसायियों व होटलों ने भी तैयारी कर ली है। इस दिन जहां खूब नाच-गाना होगा तो खाना कहां छूटने वाला है। थर्टी फस्र्ट के लिए होटलों में विशेष मेन्यू तैयार किए जा रहे हैं। इनमें इंडियन फूड में राजस्थानी से पंजाबी, साउथ इंडियन तक का तडक़ा मिलेगा तो चाइनीज, इटेलियन, कॉन्टिनेंटल आदि खाना मुंह में पानी ले आएगा। डेजट्र्स में आइसक्रीम, केक, ब्राउनीज, हलवा आदि बहुत कुछ उपलब्ध रहेगा।

tourists in udaipur
Show More
Chandan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned