पर्यटक पांच दिन नहीं देख सकेंगे मानसून पैलेस

बायलोजिकल पार्क रहेगा खुला

उदयपुर . शहर का प्रसिद्ध मानसून पैलेस पांच दिन बंद रहेगा। इस दौरान पर्यटक सज्जनगढ़ किले से सनसेट का नजारा नहीं देख सकेंगे। विगत दिनों बारिश के कारण दुर्ग पर जाने वाला रास्ता जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो जाने से लोगों व पर्यटकों को परेशनी हो रही थी। इस दौरान बायलोजिकल पार्क खुला रहेगा।
उपवन संरक्षक वन्यजीव डॉ. अजीत उचोई ने बताया कि 18 से22 नवम्बर तक सज्जनगढ ़बंद रहेगा। उन्होंने बताया कि सज्जनगढ़ स्थित गोरेला व्यू पॉइंट से मानसून पैलेस तक की सड़क पिछले दिनों बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो गई थी। इस दौरान सड़क के बीच में कई जगह बड़े-बडे़ गड्ढे होने से पर्यटकों को असुविधा होने व दुर्घटना का अंदेशा होने के कारण मरम्मत कार्य के कारण पांच दिन पर्यटकों व आम लोगों के लिए सज्जनगढ़ बंद रहेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान बायलोजिकल पार्क आम लोगों व पर्यटकों के लिए खुला रहेगा।
उदयपुर बर्ड फेस्टिवल के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू
उदयपुर 2 शहर सहित आसपास क्षेत्र के शौकीन और दक्ष छायाकारों के लिए अच्छी खबर है। इस सम्बंध में शरद अग्रवाल ने बताया कि उदयपुर बर्ड फेस्टिवल के तहत अगले साल जनवरी माह में आयोजित 'बर्ड रेसÓ व फोटोग्राफी वर्कशॉप के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू चुका है। इसकी अंतिम तिथि 10 दिसम्बर रखी गई है। इसके अतिरिक्त उद्घाटन समारोह में पक्षियों से सम्बन्धित छायाचित्रों की प्रदर्शनी के लिए अधिकतम तीन रंगीन या ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफ ३०० डीपीआई में 12 गुणा 18 इंच साइज में सबमिट करा सकते हैं। प्रतिभागी विस्तृत जानकारी बर्ड फेस्टिवल उदयपुर की वेबसाइट पर देख सकते हैं।
गौरतलब है कि प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल द्वारा चुने गए प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेताओं को क्रमश: 11000, 5000 व 3000 का पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट भी दिये जाएंगे।

surendra rao
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned