अब गाड़ी छोडऩे के लिए कोई भी ड्यूटी अफसर किसी नेता से नहीं करेगा बात, सीधा काटेगा चालान

यातायात को सुचारु करने व नियमों की पालना के लिए अब यातयात व थाने की पुलिस प्रतिदिन संयुक्त कार्रवाई कर वाहनों की चैकिंग करेगी।

Krishna

November, 1007:45 PM

Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. यातायात को सुचारु करने व नियमों की पालना के लिए अब यातयात व थाने की पुलिस प्रतिदिन संयुक्त कार्रवाई कर वाहनों की चैकिंग करेगी। कागज व लाइसेंस के अभाव वाले वाहनधारियों के चालान बनाए जाएंगे। इस दौरान गाड़ी छोडऩे के लिए कोई भी ड्यूटी अफसर किसी नेता या जान पहचान वाले से बात नहीं करेगा। नियम-कायदे सब के लिए बराबर होंगे। बिना हेलमेट चालकों के विरुद्ध सख्ती होगी। कोई रौब जाड़ेगा तो उसके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। जिले में बढ़ती दुर्घटनाओं के आंकड़ों को कम करने व शहर में यातायात को व्यवस्थित करने के लिए शहर में चौराहों को को सही करने के साथ पार्किंग स्थान तय कर रही है। इसके अलावा भी नियम तोडऩे वालों पर पुलिस सख्ती करेगी। इसको लेकर पुलिस प्रत्येक चौराहे के साथ ही लालबत्ती, हेलमेट व कागज के अभाव लोगों वाहनधारियों के चालान बनाए है।

चौराहे से हटेंगे अस्थायी अतिक्रमण


शहर के शिक्षाभवन, चेतक, फतहपुरा, सुखाडिय़ा सर्कल, देहलीगेट, कोर्ट चौराहा, सूरजपोल, उदियापोल, सेवाश्रम चौराहा पर खड़े रहने वाले ठेले व वहां बने अस्थायी अतिक्रमणों को हटाकर चौराहों को चौड़ा किया जाएगा।



हेलमेट बोझ नहीं है, यह सुरक्षा


कवच है, इसे जरुर पहने। पुलिस का मकसद चालान बनाना नहीं बल्कि सुरक्षा करना है। पुलिस बिना हेलमेट वालों के विरुद्ध सख्ती करेगी। सडक़ दुर्घटनाओं को रोकने व यातायात को व्यवस्थित करने के लिए प्रतिदिन अलग-अलग जगह पर वाहनों की आकस्मिक जांच की जाएगी।


-नेत्रपालसिंह,
यातायात उपाधीक्षक

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned