आरपीएफ जवानों की सूझबूझ से टला रेल हादसा...तीन ट्रेनों को रोक कर दुरुस्त किया पटरियों का क्रेक

आरपीएफ जवानों की सूझबूझ से टला रेल हादसा...तीन ट्रेनों को रोक कर दुरुस्त किया पटरियों का क्रेक

Krishna Kumar Tanwar | Publish: Nov, 10 2018 07:35:53 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 07:35:54 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

http://www.patrika.com/rajasthan-news

धीरेंद्र जोशी/उदयपुर . फतहनगर और भूपालसागर के बीच दीपावली की रात को रेलवे पटरी में क्रेक आ गया। ड्यूटी पर तैनात रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों की सूझबूझ से तीन ट्रेनों को रोककर पटरी को दुरुस्त किया गया। इसके बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू हुआ।रेलवे सूत्रों के अनुसार फतहनगर से भूपालसागर के बीच रेलवे किलोमीटर 46/45 के समीप पटरियों पर क्रेक आ गया। इन दिनों यहां चल रहे इलेक्ट्रीफिकेशन को लेकर ड्यूटी पर तैनात दो आपीएफ के जवानों ने रात करीब 10.15 बजे क्रेक देखे। इस पर उन्होंने तुरंत अधिकारियों की इसकी सूचना दी। अधिकारियों ने भी सतर्कता दिखाते हुए फतहनगर स्टेशन पर बांद्रा ट्रेन को रोक दिया। इसी बीच रतलाम से आने वाली ट्रेन को भूपालसागर स्टेशन पर रोका गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद रेलवे कर्मचारियों ने क्रेक पटरियों को दुरुस्त किया और पटरियों पर टे्रनों का आवागमन सुचारू हो पाया।


कौन सी ट्रेन कितनी लेट

लाइन में फ्रैक्चर के कारण उदयपुर-बान्द्रा एक्सप्रेस 22902 लगभग 50 मिनट देर से रवाना हुई। 19322 रतलाम-उदयपुर लगभग 1 घंटे 35 मिनट विलम्ब रवाना हुई और 19666 उदयपुर-खजुराहो टे्रन लगभग 35 मिनट देरी से रवाना हुई। दोनों ही जवानों के प्रशंसनीय कार्य की जानकारी मिलने पर सहायक सुरक्षा आयुक्त पोखरमल मीणा ने उदयपुर में रेलवे सुरक्षा बल के जवानों के साथ बैठक की तथा इस कार्य की प्रशंसा की।

 

READ MORE : उदयपुर पुलिस ने फैक्ट्री पर छापा मारकर भारी मात्रा में नकली घी पकड़ा.. दो आरोपी गिरफ्तार

 

रात को हो रही पेट्रोलिंग

इन दिनों इस रेल लाइन के विद्युतीकरण का काम चल रहा है। लाइन में विद्युत प्रवाह नहीं होने के कारण चोरी की संभावनाओं के चलते प्रत्येक दो किमी के दायरे में दो-दो जवान गश्त कर रहे हैं। गश्त के दौरान जवानों की सजग निगाहें लाइन में इस फैक्चर पर पड़ी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned