scriptउदयपुर में परिवहन विभाग का बड़ा निर्णय, अब सिर्फ ड्राइविंग लाइसेंस ही नहीं, इनकी भी होगी चेंकिंग… | transport department udaipur new rules | Patrika News

उदयपुर में परिवहन विभाग का बड़ा निर्णय, अब सिर्फ ड्राइविंग लाइसेंस ही नहीं, इनकी भी होगी चेंकिंग…

locationउदयपुरPublished: Jan 10, 2019 02:44:49 pm

Submitted by:

Mohammed illiyas

– पुलिस करेगी आकस्मिक चैकिंग

उदयपुर. सडक़ दुर्घटनाओं को लेकर लिए पुलिस आकस्मिक चैकिंग के साथ ही प्रत्येक मंगलवार को परिवहन विभाग के साथ वाहनों की चैकिंग करेगी। इस दौरान बिना कागज, लाइसेंस के अभाव वाले वाहन चालकों के अलावा हेलमेट नहीं पहनने वालों के चालान बनाए जाएगें। उक्त निर्णय बुधवार को जिला कलक्ट्रेट में आयोजित जिला स्तरीय सडक़ सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक में लिए गए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर संजय कुमार, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी मन्नालाल रावत, जिला परिवहन अधिकारी डॉ.कल्पना शर्मा, अक्षय विश्नोई, नितीन बोहरा, यातायात उपाधीक्षक रतन चावला आदि मौजूद थे। बैठक में एडीएम ने जिले में बढ़ती दुर्घटना मृत्यु दर पर चिन्ता जताते हुए राज्य में वर्ष 2018 में 15 प्रतिशत की कमी लाने के लिए सभी विभागों को मिलकर को प्रयास करने के लिए कहा। जिले में सडक़ सुरक्षा की दृष्टि से प्रत्येक मंगलवार को जिला पुलिस एवं परिवहन विभाग बिना हेलमेट वाले दुपहिया वाहन चालकों के विरूद्ध संयुक्त रूप से कार्रवाई करेगी। शिक्षा विभाग की ओर से जिले के सभी माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में सडक़ सुरक्षा प्रकोष्ठ का गठन करते हुए सडक़ सुरक्षा विषय पर निबंध, कविता एवं पोस्टर स्लोगन प्रतियोगिता 14 से 19 जनवरी को आयोजित की जाएगी।
READ MORE : VIDEO : भाजपा संयोजक बोले, उदयपुर में पीएम नरेंद्र मोदी के काम और उनके नाम से चुनाव लड़ेंगे…

इन प्रतियोगिताओं में जिला स्तर के 100 प्रतिभागियों को सडक़ सुरक्षा सप्ताह के दौरान सम्मानित किया जाएगा। सडक़ बनाने वाले एजेन्सी जिले के बचे सभी ब्लैक स्पॉट्स का सर्वे एवं सुधार कार्य आगामी एक सप्ताह में रिपोर्ट कमेटी के समक्ष रिपोर्ट पेश करेगी। 30 वां राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह के दौरान सभी विभाग सप्ताह के दौरान की जाने वाली गतिविधियों का कलेंडर बनाए एवं उसके लिए एक विभागीय प्रभारी भी नियुक्त करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो